गौतम गंभीर की ऑल टाइम फेवरेट Playing 11 ने चौंकाया, इन 2 मैच विनर खिलाड़ियों को ही कर दिया बाहर

Gautam Gambhir All Time Playing 11: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और मौजूदा हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली और एमएस धोनी को भी शामिल किया है, जबकि कुछ नाम ऐसे हैं जिनको गंभीर ने नहीं चुना। जो काफी चौंकाने वाला भी है।

featuredImage
gautam gambhir

Advertisement

Advertisement

Gautam Gambhir All Time Playing 11: भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन को चुना है। जिसमें से गौतम गंभीर ने ऐसे खिलाड़ियों को बाहर रखा है जिनके नाम सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। हालांकि गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एमएस धोनी और विराट कोहली को रखा है। गौतम गंभीर की ये ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन अब फैंस को काफी चौंकाने वाली लग रही है।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए काफी सालों से ओपनिंग में बल्लेबाजी कर रहे हैं। रोहित शर्मा के बल्लेबाजी करने के अंदाज से विपक्षी गेंदबाज भी काफी खौफ खाते हैं लेकिन गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित नहीं बल्कि वीरेंद्र सहवाग को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है। वहीं दूसरी तरफ मौजूदा समय के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी गंभीर की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा गंभीर ने सुनील गावस्कर और कपिल देव जैसे दिग्गजों को भी अनदेखा किया है।

इन खिलाड़ियों को किया शामिल

गौतम गंभीर ने नंबर तीन और चार के लिए पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को चुना है। इसके अलावा नंबर 5 और 6 के लिए विराट कोहली और युवराज सिंह पर भरोस जताया है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में एमएस धोनी को चुना है। इसके अलावा स्पिन गेंदबाजों में गंभीर ने दिग्गज हरभजन सिंह को भी नजरअंदाज कर दिया है। स्पिन गेंदबाजों के रूप में उन्होंने दिग्गज अनिल कुंबले और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है।

ये भी पढ़ें:- क्या टीम इंडिया आर्मी के साथ जाएगी पाकिस्तान? चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को लेकर संशय बरकरार

इन तेज गेंदबाजों को किया शामिल

इसके अलावा अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन में गौतम गंभीर ने तेज गेंदबाजों के रूप में दिग्गज जहीर खान और इरफान पठान को शामिल किया है। हालांकि जसप्रीत बुमराह को गंभीर का अपनी प्लेइंग इलेवन से नजरअंदाज करना थोड़ा चौंकाने वाला है।

ये है गौतम गंभीर की ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन

वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, युवराज सिंह, एमएस धोनी, अनिल कुंबले, आर अश्विन, जहीर खान और इरफान पठान।

ये भी पढ़ें:- 1 ओवर में खाए 8 छक्के, 77 रन किए खर्च; इस दिग्गज के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड

Open in App
Tags :