चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गौतम गंभीर क्यों बने BCCI के फेवरेट? सामने आई ये वजह

Gautam Gambhir Head Coach Race: टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए गौतम गंभीर का नाम लगभग फाइनल माना जा रहा है। बीसीसीआई की ओर से इसका ऐलान जल्द ही किया जा सकता है।
09:22 PM Jun 19, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Gautam Gambhir
Advertisement

Gautam Gambhir Head Coach Race: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर का टीम इंडिया का कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में उनका इंटरव्यू लिया। कहा जा रहा है कि बीसीसीआई गंभीर की शर्तें मानने को तैयार है। जूम पर हुए इंटरव्यू के दौरान उनसे कई सवाल पूछे गए। जिसमें सीनियर खिलाड़ियों से डील करने जैसे सवाल शामिल थे। गंभीर के अलावा डब्ल्यूवी रमन का भी नाम इस रेस में शामिल हुआ है, लेकिन गौतम सबसे बड़े दावेदार हैं। आखिर गंभीर के नाम पर बीसीसीआई के अधिकारी इतनी दिलचस्पी क्यों दिखा रहे हैं, वे बीसीसीआई के फेवरेट कैसे बन गए। इसे लेकर एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है।

Advertisement

गौतम गंभीर इस वजह से बने फेवरेट 

आईएएनएस की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि बीसीसीआई अधिकारी गंभीर की कोचिंग स्किल से प्रभावित हैं। वे इस बात से प्रभावित हैं कि गंभीर ने केकेआर में युवा खिलाड़ियों को किस तरह से ट्रेनिंग दी। यही वजह है कि जिस फ्रेंचाइजी को दूर-दूर तक दावेदार नहीं माना जा रहा था, आखिरकार उसने शानदार प्रदर्शन कर खिताब जीत लिया। गंभीर ने केकेआर को अपना तीसरा आईपीएल जीतने में मदद की।

बीसीसीआई ने मानी शर्तें

कहा जा रहा है कि गंभीर ने भी बीसीसीआई के सामने कुछ शर्तें रखीं। जिसमें उन्होंने केकेआर की तरह टीम को चलाने में पूरी छूट दिए जाने की बात कही। माना जा रहा है कि बीसीसीआई के बड़े अधिकारियों ने उनकी इस शर्त पर सहमति जताई है। बीसीसीआई की तरफ से गौतम गंभीर के नाम का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Video: आसान नहीं होगा गौतम गंभीर के कोच बनने का सफर, ये रहेगी चुनौती

ये भी पढ़ें:- हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर की पहली शर्त आई सामने, इस दिग्गज का चाहते हैं साथ

जोंटी रोड्स बन सकते हैं फील्डिंग कोच

गंभीर के साथ ही फील्डिंग कोच के लिए भी एक दिग्गज का नाम सामने आया है। कहा जा रहा है कि जोंटी रोड्स टीम इंडिया के फील्डिंग कोच हो सकते हैं। गौतम गंभीर ने ही उन्हें फील्डिंग कोच के लिए संपर्क किया है। जून के आखिरी हफ्ते में बीसीसीआई की ओर से नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर के कोच बनते ही कितनी बदल जाएगी Team India, रोहित-विराट के लिए आगे क्या?

Advertisement
Tags :
bcciGautam Gambhir
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement