खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गौतम गंभीर-जय शाह के बीच क्या हुई बात? सामने आई डिटेल

Gautam Gambhir Jay Shah Meeting: Team India के हेड कोच पद को लेकर गौतम गंभीर का नाम लगभग तय माना जा रहा है। पिछले दिनों आईपीएल फाइनल के दौरान जय शाह ने गौतम गंभीर से मुलाकात की थी।
07:14 PM May 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Gautam Gambhir Jay Shah Meeting
Advertisement

Gautam Gambhir Jay Shah Meeting: टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का हेड कोच बदल जाएगा। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से नए कोच की तलाश जारी है। नए कोच के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई खत्म हो चुकी है, लेकिन कहा जा रहा है कि गौतम गंभीर प्रमुख दावेदार हैं। दूसरी ओर स्टीफन फ्लेमिंग को लेकर भी चर्चा जोरों पर है, लेकिन माना जा रहा है कि बीसीसीआई किसी भारतीय दिग्गज को ही टीम इंडिया का कोच बनाने के लिए उत्सुक है।

Advertisement

मीटिंग के बाद चर्चा हुई तेज

गौतम गंभीर का नाम इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि हाल ही में उन्होंने केकेआर का मेंटर होते हुए उसे आईपीएल चैंपियन बनाया है। केकेआर के विजेता बनने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह और गौतम गंभीर बातचीत करते नजर आए थे। इसके बाद से इन कयासों को और हवा मिल गई कि गौतम गंभीर को ही टीम इंडिया का हेड कोच बनाया जा सकता है। दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसे लेकर अब बड़ी जानकारी सामने आई है।

देश के लिए...

क्रिकबज की खबर के मुताबिक, कोच सिलेक्शन सर्किल में ''देश के लिए करना है'' की चर्चा है। यानी जय शाह और गौतम गंभीर के बीच टीम इंडिया का कोच बनकर देश के लिए योगदान देने पर चर्चा हो सकती है। बीसीसीआई और गंभीर का मानना है कि हमें देश के लिए इसे करना चाहिए। कहा जा रहा है कि जय शाह और गौतम गंभीर के बीच हुई बातचीत इसी के इर्द-गिर्द रही। बता दें कि गौतम गंभीर 'राष्ट्रवाद' को लेकर मुखर रहे हैं। वह सार्वजनिक मंचों पर देशभक्ति के बयान देते भी नजर आते रहे हैं।

Advertisement

गौतम गंभीर ने किया आवेदन

कहा जा रहा है कि गौतम गंभीर ने हेड कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। क्रिकबज के सूत्र के अनुसार, गंभीर की नियुक्ति लगभग तय हो चुकी है। जल्द ही इसकी घोषणा की जा सकती है। आपको बता दें कि गौतम गंभीर अभी केकेआर के मेंटर हैं। उन्हें टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए ये पद छोड़ना होगा। इसी के साथ लंबी यात्रा और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट उनके लिए चुनौतियां होंगे।

ये भी पढ़ें: Head Coach: ना गंभीर, ना फ्लेमिंग…विराट कोहली से जुड़े खास शख्स ने धोनी पर जताया भरोसा 

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा की वाइफ रितिका सजदेह की इंस्टा स्टोरी वायरल, राफा हमले पर किया पोस्ट

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: वार्मअप मैच ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, ग्रुप A की टीम ने नेपाल को रौंदा 

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या-नताशा स्टेनकोविक के दोस्त का बड़ा खुलासा, तलाक की खबरों पर तोड़ी चुप्पी

Advertisement
Tags :
Gautam Gambhirjay shahteam india head coach
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement