खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गौतम गंभीर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के 5 बड़े प्वाइंट्स, इन खिलाड़ियों पर रहा फोकस

Major points From Gautam Gambhir: गौतम गंभीर और अजीत अगरकर ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। गंभीर की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस से कई बड़े प्वाइंट्स सामने निकलकर आए हैं। इस दौरान गंभीर ने कई खिलाड़ियों के बारे में बात की।
01:23 PM Jul 22, 2024 IST | Vishal Pundir
Gautam Gambhir
Advertisement

Major points From Gautam Gambhir: टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। गंभीर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर भी मौजूद रहे। टीम इंडिया के सेलेक्शन के बाद से जो सवाल उठ रहे थे उन सभी का आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गंभीर ने जवाब दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गंभीर ने कई खिलाड़ियों पर फोकस रखा। चलिए आपको बताते हैं गौतम गंभीर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के 7 बड़े प्वाइंट्स...

Advertisement

1. क्या रोहित-विराट खेलेंगे विश्व कप 2027

रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 विश्व कप 2024 के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। जिसके बाद फैंस के मन में सवाल उठ रहा था आखिर रोहित और विराट कब तक वनडे क्रिकेट खेलते रहेंगे। इसके अलावा क्या ये दोनों खिलाड़ी विश्व कप 2027 खेल पाएंगे। इसको लेकर गंभीर ने कहा कि अगर रोहित और विराट की फिटनेस अच्छी रहती है तो जरूर ये दोनों विश्व कप 2027 खेलेंगे।

2. वनडे में क्यों नहीं सूर्या

सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है। लेकिन सूर्या को वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है। सूर्याकुमार यादव टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है, ऐसे में गंभीर चाहते हैं कि फिलहाल उनका फोकस टी20 क्रिकेट पर रहे।

Advertisement

3. जडेजा वनडे टीम से बाहर नहीं

गौतम गंभीर ने बताया कि वह एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, इस छोटी सी सीरीज के लिए जडेजा और अक्षर को एक साथ नहीं लाया जा सकता था। आगे टीम इंडिया को बहुत सारे टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसके लिए जडेजा तैयार है। जडेजा को टीम से कोई बाहर नहीं किया गया।

4. हार्दिक की फिटनेस

गौतम गंभीर ने कहा कि हार्दिक पांड्या के लिए फिटनेस शुरुआत से ही बड़ी चुनौती रही है। हम उम्मीद करते हैं कि उनका प्रदर्शन आगे उम्मीद से ज्यादा अच्छा होगा। फिलहाल हम एक ऐसा कप्तान चाहते थे तो हर परिस्थिति में मौजूद रहे।

5. शमी की कब होगी वापसी

वनडे विश्व कप 2023 में धमाल मचाने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। जिसके बाद उनकी वापसी पर कई सारे सवाल उठ रहे थे। इसको लेकर गौतम गंभीर ने कहा कि इस समय कई खिलाड़ी चोटिल हैं वहीं शमी ने गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। जो टीम के लिए एक अच्छा संकेत है। हमारा यहीं लक्ष्य था कि 19 सितंबर को बांग्लादेश के साथ होने वाले पहले टेस्ट मैच में शमी की वापसी हो लेकिन इसको लेकर एनसीए से बातचीत करनी होगी।

ये भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या की बजाय सूर्यकुमार यादव को क्यों बनाया कप्तान? अगरकर का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, देखें कोच गौतम गंभीर का रिएक्शन

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirHardik Pandya
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement