खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर की पहली शर्त आई सामने, इस दिग्गज का चाहते हैं साथ

Team India New Head Coach: टीम इंडिया के नए हेड कोच का ऐलान बहुत जल्द होने वाला है। गौतम गंभीर जल्द ही नए हेड कोच बन सकते हैं। वहीं अब गंभीर की पहली शर्त भी सामने आई है। जो उन्होंने फील्डिंग कोच को लेकर बीसीसीआई के सामने रखी है।
08:48 AM Jun 19, 2024 IST | Vishal Pundir
gautam gambhir Team India New Head Coach
Advertisement

Team India New Head Coach: टीम इंडिया को जल्द ही नया हेड कोच मिलने वाला है। इसको लेकर बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने 18 जून को पू्र्व भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर का इंटरव्यू लिया। गौतम गंभीर का टीम इंडिया का नया हेड कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर ने कोच बनने के लिए बीसीसीआई के सामने कुछ शर्तें भी रखी है। जिनमें से एक शर्त सामने आई है। गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का फील्डिंग कोच बनाने के लिए इस दिग्गज के नाम की सिफारिश बीसीसीआई के सामने की है।

Advertisement

गंभीर की पहली शर्त

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का फील्डिंग कोच बनाने के लिए बीसीसीआई के सामने पूर्व दिग्गज साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स के नाम का प्रस्ताव रखा है। जॉन्टी रोड्स को लेकर पहली पहल बीसीसीआई नहीं बल्कि गौतम गंभीर ने की है।

अगर गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन जाते हैं तो उनके पास फील्डिंग, बैटिंग और गेंदबाजी कोच चुनने का पूरा अधिकार होगा। जॉन्टी रोड्स अपने समय के दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर हुआ करते थे। वहीं आईपीएल में जॉन्टी लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के फील्डिंग कोच भी हैं। इसके अलावा गंभीर भी आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर रह चुके हैं ऐसे में दोनों का तालमेल भी काफी अच्छा माना जाता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Video: सुपर-8 में एक मैच जीतकर भी मिल सकती है सेमीफाइनल में जगह, समझे पूरा समीकरण

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल हो रहा खत्म

टीम इंडिया फिलहाल विश्व कप 2024 में धमाल मचा रही है। टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ हैं और उनका कार्यकाल इस विश्व कप के बाद खत्म होने वाला है। ऐसे में बीसीसीआई काफी समय से भारतीय टीम के लिए नया हेड कोच खोज रही है।

शुरुआत में टीम इंडिया का हेड बनने के लिए कई पूर्व दिग्गज के नाम सामने आए थे। जिसमें ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के नाम शामिल थे लेकिन बाद में बीसीसीआई ने साफ इंकार कर दिया था कि टीम इंडिया का हेड कोच कोई ऑस्ट्रेलियाई नहीं बनेगा। वहीं आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद से गौतम गंभीर बीसीसीआई की पहली पसंद बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर ही नहीं इस दिग्गज का भी बीसीसीआई ने लिया इंटरव्यू, रह चुका है इंडियन विमेंस टीम का कोच

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज पहुंचकर शर्टलेस हुए Virat Kohli, फैंस का देखें रिएक्शन

Advertisement
Tags :
bcciGautam Gambhir
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement