खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बाबर आजम, रिजवान और शाहीन अफरीदी को PCB ने दिया तगड़ा झटका, नहीं मानी ये बड़ी रिक्वेस्ट

Pakistan Cricket Team: ग्लोबल टी20 लीग की जल्द ही शुरुआत होने वाली है। इस लीग में पहले पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ियों को खेलना था।लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें ग्लोबल टी20 लीग के लिए एनओसी देने से इनकार कर दिया है।
12:07 PM Jul 20, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Pakistan Cricket Team: तेज गेंदबाज नसीम शाह को कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने द हंड्रेड लीग में हिस्सा लेने के लिए एनओसी देने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अब कुछ ऐसा ही फैसला कप्तान बाबर आजम, शाहीन अफरीदी सहित अन्य खिलाड़ियों को लेकर किया है। इन खिलाड़ियों को आगामी ग्लोबल टी20 लीग में खेलने के लिए एनओसी चाहिए थी, लेकिन बोर्ड ने मना कर दिया।

Advertisement

बोर्ड की तरफ से जारी हुआ बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मीडिया को जारी किए अपने बयान में कहा, 'नेशनल चयन समिति से बात करने के बाद खिलाड़ियों को एनओसी नहीं देने का फैसला किया है।' बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी के अलावा अन्य प्लेयर्स की तरफ से एनओसी देने की रिक्वेस्ट मिली थी, ताकि ये खिलाड़ी ग्लोबल टी20 लीग में खेल सके। आगामी व्यस्त इंटरनेशनल शेड्यूल को ध्यान रखते हुए हमने एनओसी ना देने का फैसला किया है। पाकिस्तान को अगस्त 2024 से लेकर मार्च 2025 तक 9 टेस्ट मैच खेलने हैं। इसके अलावा उन्हें अगले साल की शुरुआत में चैंपियंस ट्रॉफी में भी हिस्सा लेना है।

जानें पाकिस्तान का शेड्यूल

Advertisement

पाकिस्तान को अगले साल मार्च तक 9 टेस्ट मैच के अलावा 14 वनडे और 9 टी20 मैच खेलने हैं। ऐसे में बोर्ड खिलाड़ियों के वर्क लोड को मैनेज करना चाहता है। इसी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस फैसले को लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद और आसिफ अली को ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए एनओसी दे दी है।

टीम को करना पड़ रहा है आलोचना

टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था। टीम को भारत और USA के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम टूर्नामेंट के पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी। जिसके बाद से खिलाड़ियों को काफी ज्यादा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

 

ये भी पढ़ें:- इस वजह से हार्दिक को नहीं चुना गया टी20 क्रिकेट टीम का कप्तान, सूर्यकुमार ने मारी बाजी

ये भी पढ़ें:- ‘मैं इसलिए नर्वस हूं’ ओलंपिक से पहले क्यों परेशान हैं नीरज चोपड़ा? खुद बताई वजह

Advertisement
Tags :
babar azamPCB
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement