चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

GT Vs CSK Preview: चेन्नई का खेल बिगाड़ सकती है गुजरात, दोनों टीमों में कई बदलाव की गुंजाइश

GT vs CSK Preview: IPL 2024 के 59वें मुकाबले में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से होगी। इस मैच में दोनों टीमें अपनी प्लेइंग 11 में कई बदलाव कर सकती हैं।
04:22 PM May 09, 2024 IST | Rajat Gupta
प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ाना चाहेगी चेन्नई सुपर किंग्स।
Advertisement

GT vs CSK Preview: IPL 2024 के 59वें मुकाबले में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से होगी। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 11 मैच खेले हैं और 6 में जीत दर्ज की है। 12 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है। दूसरी ओर गुजरात टाइटंस ने 11 में से 4 ही मैच जीते हैं और टीम 10वें पायदान पर है। CSK इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ाना चाहेगी। दूसरी ओर प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी GT चेन्नई का काम खराब कर सकती है।

Advertisement

गुजरात को लेने होंगे कड़े फैसले

प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर खड़ी गुजरात टाइटंस को अगले मैच में कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। रिद्धिमान साहा पूरे सीजन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। ऐसे में टीम को शुभमन गिल के जोड़ीदार का विकल्प तलाशना होगा। टीम में साई किशोर की भी वापसी हो सकती है। साथ ही जोशुआ लिटल की जगह मैथ्यू वेड को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है।

तेज गेंदबाजों ने बढ़ाई चेन्नई की टेंशन

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने 2 स्टार तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना की कमी खलने वाली है। पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में CSK ने मिचले सेंटनर को आजमाया था। वह अगले मैच में भी अपनी जगह बरकरार रख सकते हैं। पिछले मैच में तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने भी छाप छोड़ी थी। डॉक्टर्स द्वारा आराम की सलाह के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी GT के विरुद्ध मैदान में उतर सकते हैं। CSK रिचर्ड ग्लीसन को बाहर का रास्ता दिखा सकती है। उनकी जगह एक बार फिर रचिन रवींद्र की वापसी हो सकती है। अजिंक्य रहाणे को या तो बेंच पर बैठाया जा सकता है या फिर उन्हें मिडिल ऑर्डर में जगह दी जा सकती है।

Advertisement

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस: मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर।
इम्पैक्ट प्लेयर: अभिनव मनोहर
चेन्नई सुपरकिंग्स: रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, मोइन अली, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे।
इम्पैक्ट प्लेयर: सिमरजीत सिंह

हेड टू हेड के आंकड़े

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। दोनों ही टीमें IPL में अब तक 6 बार टकराई हैं। इस दौरान GT और CSK ने 3-3 मैच जीते हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात ने अब तक 15 मैच खेले हैं और 8 पर कब्जा जमाया है। दूसरी ओर चेन्नई ने इस मैदान पर 4 मुकाबले खेले हैं और उन्हें 1 में ही सफलता मिली है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ‘ट्रेविस हेड कई गेंदबाजों का करियर करेगा खत्म..’ विस्फोटक पारी के बाद फैंस की प्रतिक्रिया

ये भी पढ़ें: PBKS vs RCB: मुंबई के बाद प्लेऑफ की रेस से आज दूसरी टीम होगी बाहर, बदल जाएगी प्वाइंट्स टेबल की तस्वीर

Advertisement
Tags :
GT vs CSKIPL 2024
Advertisement
Advertisement