होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: एक ही काम को पांच बार करने पर हार्दिक पांड्या बन जाएंगे नंबर वन, टूटेगा भुवनेश्वर का बड़ा रिकॉर्ड; बुमराह भी छूटेंगे पीछे

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा। भारतीय स्टार ऑलराउंडर एक झटके में भुवनेश्वर कुमार और बुमराह से आगे निकल सकता है।
06:28 PM Oct 05, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Hardik Pandya IND vs BAN T20: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से होने जा रहा है। इस सीरीज से हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हो रही है। हार्दिक भी बल्ले और गेंद दोनों से रंग जमाने के लिए बेकरार हैं और नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। तीन मैचों की सीरीज में हार्दिक ने अगर एक ही काम को पांच बार करके दिखाया, तो वह भुवनेश्वर कुमार का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर देंगे। सिर्फ यही नहीं, बल्कि टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर बूम-बूम बुमराह को भी पीछे छोड़ देगा। हार्दिक इस काम को अंजाम तक पहुंचाने में सफल रहने पर खास मामले में नंबर वन भी बन जाएंगे।

Advertisement

इतिहास रचने की दहलीज पर हार्दिक

दरअसल, टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से खेलते हुए हार्दिक पांड्या ने अब तक 102 मैचों में 86 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। भुवी ने 87 मैचों में कुल 90 विकेट चटकाए हैं। अब अगर हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में पांच विकेट निकालने में सफल रहते हैं, तो वह भुवनेश्वर से आगे निकल जाएंगे। इसके साथ ही स्टार ऑलराउंडर टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले फास्ट बॉलर भी बन जाएगा।

Advertisement

बूम-बूम बुमराह भी छूटेंगे पीछे

भुवनेश्वर कुमार के साथ-साथ हार्दिक पांड्या के पास जसप्रीत बुमराह से भी आगे निकलने का सुनहरा मौका होगा। दरअसल, बुमराह ने टी-20 इंटरनेशनल में अब तक खेले 70 मैचों में 89 विकेट चटकाए हैं। यानी हार्दिक चार विकेट चटकाने के साथ ही बुमराह से आगे निकल जाएंगे। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए बुमराह को आराम भी दिया गया है।

टॉप पर युजवेंद्र चहल

टी-20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है। चहल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेले 80 मैचों में कुल 96 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, चहल भारतीय टीम से इन दिनों लगातार अंदर-बाहर हो रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड में चहल को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सका था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Hardik PandyaIND vs BAN T20
Advertisement
Advertisement