होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आईपीएल 2025 का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें क्या है पूरा मामला

Hardik Pandya: आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए थे। इस दौरान वो रोहित शर्मा की जगह टीम के कप्तान भी थे। हालांकि उनकी कप्तानी में मुंबई का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।
07:33 PM Sep 29, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Indian Premier League 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग शनिवार को हुई थी। इस मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। इस मीटिंग में अनकैप्‍ड प्‍लेयर से लेकर, आरटीएम, प्‍लेयर्स रिटेंशन, मैच फीस और फ्रेंचाइजी पर्स को लेकर भी फैसला किया गया है।

Advertisement

जानकरी के अनुसार, इस बार भी आईपीएल की शुरुआत मार्च 2025 के आखिरी हफ्ते या अप्रैल 2025 के पहले हफ्ते हो सकती है। लेकिन इस बार हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के लिए पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

जानें क्या है कारण

हार्दिक पांड्या से मुंबई इंडियंस के आखिरी लीग मैच में बड़ी गलती हुई थी। मुंबई इंडियंस का आखिरी मैच लखनऊ सुपर जायंट्स से हुआ था। इस मैच में मुंबई इंडियंस तय समय में 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई थी। यह हार्दिक पांड्या से सीजन में तीसरी बार हुआ था। मैच खत्म होने के बाद हार्दिक पांड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना और 1 मैच का बैन लगाया गया था। इसी वजह से वो आईपीएल 2025 का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या के अलावा ऋषभ पंत पर भी एक मैच का बैन लगा था।

 

Advertisement

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन रहा था निराशाजनक

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 का सीजन कुछ खास नहीं रहा था। उन्हें लीग के आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स से 18 रनों की हार सामना करना पड़ा था। इसके अलावा आईपीएल 2024 के सीजन में मुंबई ने सिर्फ चार ही मैच जीते थे। इसके अलावा वो पॉइंट टेबल में भी आखिरी स्थान पर रहे थे।

 

हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन भी नहीं रहा था कुछ खास

आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने इस सीज़न 13 पारियों में सिर्फ़ 18 की औसत से मात्र 216 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 11 विकेट लिए थे। इस दौरान उनका इकॉनमी 10.75 का था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Hardik Pandya
Advertisement
Advertisement