होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

World Cup 2024: बदला जा सकता है टीम इंडिया का कप्तान, हरमनप्रीत कौर को चुकानी पड़ सकती है कीमत

टी-20 विश्व कप 2024 के बाद हरमनप्रीत कौर की कप्तानी जा सकती है। बीसीसीआई जल्द ही इस मसले पर बैठक करने वाली है।
10:06 AM Oct 16, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Harmanpreet Kaur: महिला टी-20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। टीम का सेमीफाइनल से पहले ही सफर खत्म हो गया। इस टूर्नामेंट में अधिकतर भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। हालांकि अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पर खतरा नजर आ रहा है। उनकी कप्तानी जा सकती है और बोर्ड एक नए कप्तान की ओर देख सकती है।

Advertisement

बोर्ड कर सकती है बैठक

एक्सप्रेस स्पोर्ट्स के मुताबिक हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पर खतरा मंडरा सकता है। बीसीसीआई भारतीय कप्तान के रूप में हरमनप्रीत कौर के भविष्य पर चर्चा करने के लिए चयन समिति और मुख्य कोच से मुलाकात करेगी। इस बैठक में हरमनप्रीत की कप्तानी पर बड़ा फैसला लिया जाएगा।

भारत का अभियान खराब रहा

भारतीय टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी। लेकिन उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को मात देना था। लेकिन भारत करो या मरो के मुकाबले में हार गई और भारत को सेमीफाइनल मैच गंवाना पड़ा।

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

ऐसा रहा हरमनप्रीत कौर का प्रदर्शन

बतौर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में शानदार बल्लेबाजी की। कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 रन बनाए थे। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 29 रनों की पारी खेली। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ भी हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 52 रन बनाए थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में भी हरमन ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत नहीं दिला सकी। हरमन ने अपने बल्ले से खूब रन बनाए। लेकिन उनके अलावा अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। स्मृति मंधाना का बल्ला विश्व कप में नहीं चला।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

Open in App
Advertisement
Tags :
Harmanpreet Kaur
Advertisement
Advertisement