बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में बुमराह-शमी की कमी को पूरा कर सकता है ये घातक गेंदबाज, दलीप ट्रॉफी में दिखाया दम

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Duleep Trophy 2024:  दलीप ट्रॉफी 2024 का घमासान जारी है. कई भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। 5 सितंबर से खेले जा रहे मुकाबले में अब तक कई खिलाड़ियों ने खासा प्रभावित किया है. इंडिया D की ओर से हिस्सा लेते हुए एक गेंदबाज़ ने कमाल का प्रदर्शन कर अपनी गहरी छाप छोड़ी। अब माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैच की सीरीज़ में इस गेंदबाज़ को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जगह पर मौका मिल सकता है।

इस दमदार गेंदबाज़ को मिल सकता है मौका

दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया D की ओर से हिस्सा लेते हुए हर्षित राणा ने कमाल की गेंदबाज़ी करते हुए इंडिया C के बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया. हर्षित ने अपने 4 ओवर के स्पेल में किफायती गेंदबाज़ी करते हुए 4 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनकी तेज गति गेंदबाज़ी और स्विंग से विरोधी बल्लेबाज़ों ने घुटने टेक दिए। अब माना जा रहा है कि हर्षिक को 19 सितंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में भारतीय स्क्वाड में मौका मिल सकता है।

राणा ने आईपीएल 2024 में भी केकेआर की ओर से कमाल दिखाया था। उन्होंने खेले गए 13 मैच में 19 विकेट अपने नाम किया था, जिसके बाद ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई 5 मैच की टी-20 सीरीज़ में हर्षित को मौका मिला. लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था।

शमी-बुमराह के खेलने पर संशय

विश्व कप 2023 के बाद से चोटिल चल रहे मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में वापसी का इंतजार रहने वाला है। शमी अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं. ऐसे में रिपोर्ट्स की मानें तो तेज़ गेंदबाज़ बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो सकते हैं। उनका लगातार एनसीए में रिहैब चल रहा है. वहीं दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह भी आगामी टेस्ट सीरीज़ से आराम ले सकते हैं। जस्सी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज़ में दिख सकते हैं। दरअसल मैनेजमेंट बुमराह को घरेलू सीरीज़ खिलाकर चोटिल होने का कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहेगी।

Open in App
Tags :