होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

13 साल की बच्ची की हुई टीम में एंट्री, इस टूर्नामेंट में आएगी नजर

Mia Barwick: होबार्ट हेरिकंस की ओर से 13 साल की खिलाड़ी मिया बारविक खेलते हुए नजर आएंगी। उनके चयन पर होबार्ट ने खुशी जताई है।
12:19 PM Oct 15, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Mia Barwick: कहा जाता है कि क्रिकेट खेलने की कोई उम्र नहीं होती। क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसके प्रति सभी उम्र के लोग अपनी दीवानगी दिखाते हैं। आज इस खेल को महिलाएं भी विश्व भर में खेल रही हैं। आईसीसी भी पुरुष क्रिकेट के अलावा महिला क्रिकेट को भी खूब बढ़ावा दे रहा है। खास बात ये है कि पुरुष और महिलाओं के अलावा दिव्यांग भी इस खेल को खेलते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया में एक घरेलू टूर्नामेंट के लिए 13 साल की खिलाड़ी मिया बारविक (Mia Barwick) की एंट्री हुई है, जो इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है।

Advertisement

क्रिकेट तस्मानिया ने किया ऐलान

क्रिकेट तस्मानिया ने मिया बारविक को होबार्ट हेरिकेंस में शामिल होने पर खुशी जताई है। उन्हें हीथर ग्राहम की जगह टीम में शामिल किया गया है। दरअसल हीथर का का चयन आईसीसी महिला अंडर 19 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से किया गया है। इसके बाद होबार्ट ने बिना संकोच के मिया बारविक को टीम में शामिल कर लिया है।

13 साल की मिया बारविक ने नॉर्थ होबार्ट क्रिकेट क्लब के लिए पिछले साल धमाकेदार प्रदर्शन किया था। इस खिलाड़ी ने विरोधी टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें होबार्ट हेरिकंस ने स्प्रिंग चैलेंज टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट किया है। फिलहाल होबार्ट हेरिकंस इस टूर्नामेंट में अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। टीम को दो मैच और खेलने हैं। इन मैचों में शानदार प्रदर्शन कर होबार्ट फाइनल के लिए अपनी जगह बनाना चाहेगी।

Advertisement

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

नेशनल टूर्नामेंट में भी दिखाया जलवा

इस विषय पर होबार्ट हेरिकेंस ने कहा कि केवल 13 वर्ष की आयु में, होबार्ट हरिकेन्स को क्रिकेट तस्मानिया पाथवेज एथलीट बारविक के करियर की शुरुआत में ही पेशेवर खेल से जुड़ने का मौका मिलने पर गर्व है। साथ में उन्हें बधाई भी मिली है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि 13 साल की ये खिलाड़ी टूर्नामेंट में क्या कमाल दिखा पाती हैं।

बता दें कि 13 साल की खिलाड़ी मिया बारविक ने अंडर 16 और अंडर 19 नेशनल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में क्रिकेट तस्मानिया ने उनके ऊपर भरोसा जताया।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

Open in App
Advertisement
Tags :
Mia Barwick
Advertisement
Advertisement