खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हाई प्रेशर मैच में कैसे खुद को शांत रख लेते हैं रोहित शर्मा? हिटमैन ने खोला राज

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप 2024 जीता था। इस समय रोहित शर्मा ब्रेक पर चल रहे हैं। हाल में ही उन्होंने एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने कई बड़े खुलासे किए हैं।
05:51 PM Jul 16, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल में ही टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता है। टीम इंडिया ने 17 साल के लंबे इंतजार के बाद यह खिताब जीता है। रोहित शर्मा इस समय ब्रेक पर चल रहे हैं और अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। हाल में ही रोहित शर्मा को विंबलडन मैच के दौरान देखा गया था। इस दौरान उन्होंने एलदर एक्सपर्ट पॉडकास्ट में हिस्सा लिया और फाइनल मैच को लेकर बात की।

Advertisement

रोहित शर्मा ने खोला फाइनल मैच का राज

फाइनल में एक समय सॉउथ अफ्रीका को जीत के लिए 30 गेंदों में 28 रन की जरूरत थी। इसके बाद टीम इंडिया ने वापस करते हुए जीत हासिल की थी। इसको लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'एक कप्तान के लिए हमेशा जरूरी होता है कि वो आगे आकर टीम कि अगुवाई करे और खिलाड़ियों के सामने एक उदहारण बने। मेरे लिए ये बहुत अच्छा मायने रखता है कि मैं अच्छा करूं और खिलाड़ियों को अच्छा करने के लिए प्रेरित करूं। ये सिर्फ मैदान पर ही नहीं होता है बल्कि मैदान के बाहर भी होता है।

खिलाड़ियों को देना पड़ता है घर जैसा माहौल

Advertisement

रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'मेरे लिए मेरी टीम मेरे परिवार और दोस्तों की तरह है क्योंकि आप टीम को जितना ज्यादा करीब रखोगे, टीम के खिलाड़ी भी उतने ही आप के पास होंगे। इससे टीम का माहौल भी अच्छा होता है। मैच के रिजल्ट में हर खिलाड़ी का योगदान होता है। इसी वजह से ये जरूरी है कि आप को खिलाड़ियों को घर जैसा माहौल दो, ताकि वो अपना सर्वश्रेष्ठ दे सके।

 

ब्रेक पर हैं रोहित शर्मा

टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी 20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से वो ब्रेक पर चल रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले वो टीम में वापसी कर सकते हैं। रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि अभी उनका वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं हैं।

ये भी पढ़ें:- अमित मिश्रा ने विराट कोहली से बंद कर दी थी बातचीत, रोहित शर्मा के लिए कही दिल जीतने वाली बात

ये भी पढ़ें:- Video: श्रीलंका दौरे पर कौन ले सकता है रोहित शर्मा की जगह, सामने आए ये 5 बड़े नाम

Advertisement
Tags :
Rohit SharmaRohit Sharma Interviewrohit sharma latest interviewTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement