होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: शुरुआती 10 ओवर में भारत को करना होगा ये बड़ा काम, न्यूजीलैंड के साथ हो जाएगा खेला!

India vs New Zealand: भारतीय टीम 3 मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेल रही है। दो दिन का खेल खत्म हो चुका है। टीम इंडिया मैच में काफी पीछे है। वापसी के लिए टीम इंडिया को तीसरे दिन नई रणनीति को अपनाना होगा।
09:01 AM Oct 26, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

India vs New Zealand: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही 3 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेल रही है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम कमजोर स्थिति में है। टीम इंडिया फिलहाल 302 रनों से मैच में पीछे है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया हार की कगार पर खड़ी है। इसकी वजह टीम की ओर से खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी करना है। लेकिन टीम इंडिया तीसरे दिन खेल में वापसी कर सकती है। लेकिन इसके लिए टीम इंडिया को ये काम करना होगा।

Advertisement

वापसी की राह तलाश कर रही है टीम इंडिया

न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कीवी टीम ने अपने फैसले को सही साबित किया और पुणे की पिच पर 259 रन बनाए। हालांकि न्यूजीलैंड ने जब 259 रन का औसतन स्कोर खड़ा किया था, तब शायद लग रहा था कि भारत आसानी के साथ मैच में अपना दबदबा बना लेगा। लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया। रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, विराट कोहली जैसे बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। भारत दूसरे दिन ही सिमट गया। वहीं दूसरी पारी में न्यूजीलैंड दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 198/5 रन बना चुकी है और 302 रनों की बढ़त भी हासिल कर चुकी है। हालांकि अब टीम इंडिया को मैच में वापसी करने के लिए ये काम करना होगा।

भारत के लिए शुरुआती 10 ओवर अहम

तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों को अहम भूमिका निभानी होगी। खासकर स्पिन गेंदबाजों को। शुरुआती 10 ओवर में भारतीय गेंदबाजों को न्यूजीलैंड के 3 विकेट गिराने होंगे। इसके अलावा न्यूजीलैंड को किसी भी कीमत पर दूसरी पारी में 250 के अंदर ऑलआउट करना होगा। तब जाकर टीम इंडिया चौथी पारी में मुकाबला अपने नाम कर सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: पुणे टेस्ट में भारत पर मंडराया हार का खतरा, डरा रहा 7 साल पुराना रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाजों को लेना होगा सबक

भारतीय बल्लेबाज एक गलती को बार बार दोहरा रहे हैं। बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में भी भारतीय बल्लेबाज बड़ा और आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे। ऐसे में टीम को 46 रनों पर सिमटना पड़ा था। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी भारतीय बल्लेबाज जल्दबाजी में बल्लेबाजी कर रहे थे। इस वजह से टीम इंडिया को 156 रनों पर सिमटना पड़ा था। अगर भारतीय बल्लेबाज अपनी दूसरी पारी में संयम भरी बल्लेबाजी करते हैं तो टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: Delhi Capitals की इस बात से नाखुश Rishabh Pant! क्या सच में छोड़ेंगे टीम का साथ?

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZindia vs new zealandRohit SharmaTeam India
Advertisement
Advertisement