Advertisement

कैसे हुई थी नीरज चोपड़ा से दोस्ती? ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम ने सुनाया किस्सा

Paris Olympics 2024: पाकिस्तान के अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा की दोस्ती की चर्चा हर तरफ होती है। ये दोनों एक-दूसरे के काफी ज्यादा करीब हैं। इसी बीच इस दोस्ती को लेकर अरशद नदीम ने एक बड़ा बयान दिया है।

Paris Olympics 2024: पाकिस्तान के अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास में रच दिया था। उन्होंने 92. 97 मीटर दूर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल जीता था। इसके बाद नदीम ट्रैक-एंड-फील्ड में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले पाकिस्तानी एथलीट बन गए हैं। वहीं, भारत के 'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा ने सीजन के अपने सबसे बेस्ट 89.45 मीटर थ्रो के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। ऑन फील्ड भले ही दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी हो, लेकिन ऑफ फील्ड दोनों अच्छे दोस्त हैं। इसी बीच नदीम ने नीरज से दोस्ती को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है।

नदीम ने सुनाया नीरज के साथ दोस्ती का किस्सा

नीरज के साथ दोस्ती को लेकर नदीम ने Geo News को इंटरव्यू में बताया, 'मेरी और नीरज की दोस्ती 2016 में मेरे पहले इंटरनेशनल इवेंट के दौरान हुई थी। ये साउथ एशियन गेम्स थे। इसके बाद हम लगातार इस इवेंट में मिलते रहे और हमारी दोस्ती हो गई।'

'ये सफर कठिन था'

पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने सफर को लेकर अरशद नदीम ने कहा, 'ये सफर बहुत ज्यादा कठिन था। टोक्यो ओलंपिक के बाद मुझे देशों से ऑफर आए थे। मैंने सभी को इंकार कर दिया था। मुझे पाकिस्तान में ही रहना था। मुझे यहां की धरती से प्यार है। मुझे सिर्फ पाकिस्तान में ही ट्रेनिंग करनी थी।

 

ये भी पढ़ें:- ब्रिस्बेन, डरबन और किंग्समीड जैसा होगा NCA का नया सेंटर, जय शाह ने इस क्रिकेटर को दी जिम्मेदारी

नदीम की मां ने नीरज को बताया था अपना बेटा

बता दें कि ओलंपिक के बाद जब नदीम से नीरज को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था, 'वो भी मेरे बेटे जैसा है। वो नदीम का दोस्त और भाई है। हार-जीत तो खेल का हिस्सा है। वो आगे भी मेडल जीतते रहें। वो दोनों भाई जैसे हैं। मैंने नीरज के लिए भी दुआ की थी। वहीं, नीरज की मां सरोज ने भी नदीम को अपना बेटा कहा था।

 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर बात करते हुए उन्होंने, ' वे भी हमारे हीरो हैं और मैं उनके लिए दुआ करता हूं। वो भी मेरी तरह कड़ी मेहनत करते हैं।'

ये भी पढ़ें:- ‘इम्पैक्ट प्लेयर नियम’ हो जाएगा खत्म? जय शाह ने माना ऑलराउंडर पर पड़ा प्रभाव

Open in App
Tags :