खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पाकिस्तान में होगी चैंपियंस ट्रॉफी या नहीं? ICC की ओर से आ गया जवाब

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी इस बार पाकिस्तान कर रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं ये अब तक तय नहीं हो सका है। दूसरी ओर आईसीसी के सीईओ ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान करेगा या नहीं।
01:42 PM Sep 14, 2024 IST | mashahid abbas
ICC Champions Trophy 2025
Advertisement

ICC Champions Trophy 2024: आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी इस बार पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी। आठ साल के बाद आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं? इस पर अब तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है। टीम इंडिया सुरक्षा कारणों से लंबे समय से पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रही है। इस दौरान भारत ने पाकिस्तान में खेले जाने वाले सभी मैच को हाइब्रिड मॉडल के तौर पर किसी अन्य देश में खेले हैं। ऐसे में लगातार सवाल उठ रहे हैं कि क्या सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान से मेजबानी छीनी जा सकती है या फिर भारत को किस मॉडल के तहत मैच खिलाया जाएगा। इसका जवाब खुद आईसीसी के सीईओ ने दिया है।

Advertisement

क्या बोले आईसीसी के सीईओ

आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि फिलहाल चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान से स्थानांतरित करने की कोई भी योजना नहीं है। अब तक किसी भी टीम ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने में अनिच्छा नहीं दिखाई है। ऐसे में पाकिस्तान से इस टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने का कोई औचित्य भी नहीं है।

क्या भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान

पाकिस्तान में आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया वहां का दौरा करेगी या नहीं, इस पर अब तक बीसीसीआई या भारत सरकार की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया हाइब्रिड मॉडल पर ही इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी, लेकिन इस पर भी अब तक किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

Advertisement

पीसीबी को है यकीन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भरोसा है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। पीसीबी का कहना है कि इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने उनके देश का दौरा किया है सिवाय भारतीय क्रिकेट टीम को छोड़कर। भारत के पास इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए नहीं आने की कोई भी पुख्ता वजह नहीं है।

ये भी पढ़ें: क्‍या व‍िनेश फोगाट ने छ‍िपाया सच? पेर‍िस में केस लड़ने वाले वकील हरीश साल्‍वे ने क‍िया बड़ा खुलासा

8 टीमें लेंगी हिस्सा

इस टूर्नामेंट में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम हिस्सा लेगी। फरवरी-मार्च 2025 में प्रस्तावित इस टूर्नामेंट के सभी मैच कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे। भारतीय टीम की सुरक्षा को देखते हुए भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंड‍ियंस के बल्‍लेबाज ने 32 गेंद में ठोका तूफानी शतक, 17 छक्‍के लगाकर उधेड़ दी गेंद, देखें वीड‍ियो

Open in App
Advertisement
Tags :
Champions TrophyICCICC Champions Trophy 2025IndiapakistanPCB
Advertisement
Advertisement