होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी पर बड़ा अपडेट, भारत दे सकता है पाकिस्तान को झटका

ICC Champions Trophy IND vs PAK: पाकिस्तान इस बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी कर रहा है। जिसको लेकर पीसीबी ने सभी मैचों का शेड्यूल बनाकर आईसीसी को भेज दिया है। हालांकि अब पाकिस्तान को बड़ा झटका लग सकता है।
11:05 AM Jul 07, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs pak
Advertisement

ICC Champions Trophy IND vs PAK: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी इस बार पाकिस्तान करने वाला है। इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मैचों का पूरा शेड्यूल बनाकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को भेज दिया है। हालांकि अभी तक आईसीसी ने इसको कन्फर्म नहीं किया है। पीसीबी द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान का मैच 1 मार्च को लाहौर में होना है। इसको लेकर पीसीबी की तरफ से कहा गया था कि सुरक्षा कारणों के चलते टीम इंडिया को अपने सभी मैच लाहौर में खेलने हैं। वहीं अब इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसके बाद पाकिस्तान को बड़ा झटका लग सकता है।

Advertisement

पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया

बीसीसीआई के एक सूत्र ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि टीम इंडिया का चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाना संभव नहीं है, हालांकि इसको लेकर अभी ज्यादा बातचीत नहीं हुई है। अगर टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करेगी तो इस पर अंतिम फैसला केंद्र सरकार का होगा। जिसका पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: हार के बाद इस खिलाड़ी को याद आए रोहित-विराट, सामने आया बड़ा बयान

Advertisement

इससे पहले भी टीम इंडिया एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई थी। पिछले साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान ने की थी लेकिन भारतीय टीम ने अपने मैच श्रीलंका में खेले, क्योंकि सुरक्षा कारणों के चलते भारत सरकार ने टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं दी थी।

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच खराब राजनीतिक संबंधो के चलते दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली जाती है। फैंस को ये दोनों टीमें विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में ही खेलती हुई दिखती है। साल 2012-13 के दौरान आखिरी बार इन दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी।

ये भी पढ़ें:- IND Vs ZIM: टीम इंडिया की हार पर सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, लिखा-क्या यही है भविष्य

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: पाकिस्तान चैंपियंस ने इंडिया चैंपियंस को हराया, संघर्ष करते नजर आए बल्लेबाज

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciind vs pak
Advertisement
Advertisement