खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वॉशिंगटन सुंदर पर भारी पड़ा ये इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी, मिला आईसीसी की तरफ से ये बड़ा सम्मान

ICC: आईसीसी ने जुलाई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया था। इस बार भारत के खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर, शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना को निराशा का सामना करना पड़ा है। ये अवार्ड हर महीने अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को दिया जाता है।
04:38 PM Aug 12, 2024 IST | Ashutosh Singh

ICC Men's and Women's Player of the Month: इंटरनेशनल क्रिकेट क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज (12 अगस्त) को आईसीसी मेंस और विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के विजेताओं के नाम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज इंग्लैंड के गस एटकिंसन को जुलाई महीने के लिए मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला है। इस अवॉर्ड के लिए आईसीसी ने वॉशिंगटन सुंदर, चार्ली कैसल और गस एटकिंसन को नॉमिनेट किया था। इसके अलावा श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू को महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में किया था शानदार प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने शानदार प्रदर्शन किया था। डेब्यू सीरीज में उन्होंने धमाल मचा दिया था। उन्होंने 16.22 की औसत से कुल 22 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने इस सीरीज में अपनी रफ्तार और कंट्रोल से सभी को प्रभावित किया था।

 

ये भी पढ़ें:- जसप्रीत बुमराह को 81 दिन से भी ज्यादा का ब्रेक क्यों? बांग्लादेश सीरीज में अब खेल सकता है ये दूसरा गेंदबाज

वो लगातार 140 KM/H की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। उन्हें इंग्लैंड की टीम फ्यूचर के स्टार के रूप में देख रही है। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। अपने पहले ही टेस्ट मैच में उन्होंने 12 विकेट हासिल किए थे। इसी के साथ वो इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट डेब्यू करते हुए 10 विकेट हॉल लेने वाले 8वें गेंदबाज बन गए थे।

चमारी अट्टापट्टू ने एशिया कप में किया धमाल

श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने जीता। उनकी कप्तानी में श्रीलंका की टीम ने भारत को हराकर महिला एशिया कप का खिताब जीता था। इस पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन बेहद दमदार रहा था। उन्होंने 101 की औसत से 304 रन बनाए थे। फाइनल मैच में भी उन्होंने 61 रन की पारी खेली थी और टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। उन्होंने शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना को पीछे छोड़ा है।

 

ये भी पढ़ें:- टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, 2 स्टार खिलाड़ियों की हुई एंट्री

Open in App Tags :
Chamari AtapattuGus AtkinsonICC