ICC Men's Test Player Rankings: बाबर आजम से आगे निकले यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली सहित इन बल्लेबाजों ने लगाई लंबी छलांग

ICC Rankings: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसका असर अब उनकी रैंकिंग पर देखने को मिला है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

ICC Test Rankings: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट के बीच ICC ने नई टेस्ट रैंकिंग का ऐलान कर दिया है। इस बार रैंकिंग में भारी बदलाव हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को रैंकिंग में बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। जबकि इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी हैरी ब्रूक को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। वहीं, भारत के विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को भी इस बार फायदा हुआ है।

बाबर को हुआ नुकसान

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। वो बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान से खिसककर 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वो पिछले हफ्ते तीसरे नंबर पर थे। इस समय वो टॉप 10 से बाहर होने की कगार पर हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के तीन बल्लेबाजों को काफी ज्यादा फायदा हुआ है।

रोहित शर्मा छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। यशस्वी जायसवाल को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वो अब सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 2 पायदान के फायदे के साथ अब 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें:- दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे ये 3 मैच विनर, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी भारत की टेंशन

रिजवान, हैरी ब्रूक और रहीम को हुआ फायदा

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाने वाले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी फायदा हुआ है। वो 7 पायदान के फायदे के साथ संयुक्त रूप से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 171 रन और 51 रन बनाए थे।

अगर इंग्लैंड के हैरी ब्रूक की बात करें तो उन्हें 3 पायदान का फायदा हुआ है। वो चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 56 और 32 रन बनाए थे। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 191 रन की पारी खेलने वाले मुशफिकुर रहीम को 7 पायदान का फायदा हुआ है। वो 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें:- भारतीय टीम का ‘सुनील नरेन’, बुची बाबू टूर्नामेंट से सामने आया वीडियो

Open in App
Tags :