खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ब‍िना वर्ल्‍ड कप खेले र‍िंकू स‍िंह की लग गई 'लॉटरी', पांड्या को हुआ नुकसान

ICC ने टी20 क्रिकेट की नई रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में भारतीय टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को नुकसान हुआ है। वहीं, जिम्बाब्वे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह और रुतुराज गायकवाड़ को बंपर फायदा मिला है। इस बार की रैंकिंग में भी सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर काबिज होने से चूक गए हैं।
02:47 PM Jul 10, 2024 IST | mashahid abbas
Rinku Singh, Ruturaj Gaikwad, Hardik Pandya
Advertisement

ICC T20 Ranking: आईसीसी ने टी20 क्रिकेट की नई रैंकिंग जारी की है। इसमें टीम इंडिया के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह ने लंबी छलांग लगाई है। रुतुराज गायकवाड़ ने जहां टॉप-10 में एंट्री कर ली है। वहीं, रिंकू सिंह ने भी 4 स्थान की छलांग लगाकर 39वां स्थान हासिल कर लिया है। हालांकि भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या को इस नई रैंकिंग में नुकसान हुआ है। हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर रैंकिंग में पहले स्थान पर थे। उन्हें ताजा रैंकिंग में नुकसान हुआ है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पहले नंबर पर श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा ने कब्जा जमा लिया है।

Advertisement

टॉप-5 ऑलराउंडर रैंकिंग

ICC की ऑलराउंडर रैंकिंग में पहले स्थान पर श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा पहुंच गए हैं। वानिंदु हसरंगा 222 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गए हैं। जबकि हाल ही में शार्ष पर पहुंचे भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या 213 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस हैं, जिनके कुल 211 रेटिंग प्वाइंट हैं। इस लिस्ट में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा को भी फायदा मिला है। सिकंदर रजा दुनिया के चौथे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बन गए हैं। यहां देखें टॉप-5 ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची -

रैंक टीम खिलाड़ी रेटिंग 
1श्रीलंकावानिन्दु हसरंगा222
2भारतहार्दिक पांड्या213
3ऑस्ट्रेलियामार्कस स्टोइनिस211
4जिम्बाब्वेसिकंदर रजा208
5बांग्लादेशशाकिब अल हसन206

टॉप-5 बल्लेबाजी रैंकिंग 

ICC की ओर से जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी रुतुराज सिंह को बंपर फायदा मिला है। रुतुराज सिंह ने 20वें स्थान से सीधा 7वें स्थान पर छलांग लगाई है। रुतुराज की रेटिंग 662 है। वहीं, पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ट्रैविस हेड हैं। जिनके 844 प्वाइंट हैं। इस सूची में दूसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव हैं, जिनके 821 रेटिंग प्वाइंट हैं।

Advertisement

1ऑस्ट्रेलियाट्रैविस हेड844
2भारतसूर्यकुमार यादव821
3इंग्लैंडफिल साल्ट797
4पाकिस्तानबाबर आजम755
5पाकिस्तानमोहम्मद रिजवान746
7भारतरुतुराज गायकवाड़662

 

टॉप-5 गेंदबाजी रैंकिंग

ICC की ओर से जारी की गई टी20 की गेंदबाजी रैंकिंग में भारत को नुकसान हुआ है। भारतीय टीम के गेंदबाज अक्षर पटेल को 2 पायदान का नुकसान हुआ है। वो 7वें स्थान से लुढ़ककर 9नें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि कुलदीप यादव को 3 और जसप्रीत बुमराह को 2 पायदान का नुकसान हुआ है। टॉप-10 गेंदबाज में केवल अक्षर पटेल ही अपना स्थान बना पाए हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर इंग्लैंड के गेंदबाज आदिल राशिद हैं। आदिल के कुल 718 रेटिंग प्वाइंट हैं।

1इंग्लैंडआदिल राशिद718
2साउथ अफ्रीकाएनरिक नोर्त्जे675
3श्रीलंकावानिन्दु हसरंगा674
4अफगानिस्तानराशिद खान668
5न्यूजीलैंडजोश हेजलवुड662

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: बिना खेले ही Playing 11 से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

ये भी पढ़ें:- नए हेड कोच गौतम गंभीर के सामने 3 बड़े चैलेंज, अब कौन होगा नया कप्तान?

Advertisement
Tags :
Hardik PandyaICCicc rankingIndiarinku singhRuturaj Gaikwad
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement