चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024 के बीच सूर्यकुमार यादव को झटका, बाहर होने बाद भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मारी बाजी

ICC T20 Rankings: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफइनल में से पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को एक बड़ा झटका लगा है। वो आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।
04:08 PM Jun 26, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

ICC T20 Rankings: आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। नई रैंकिंग में इस बार भारी उलटफेर देखने को मिला है। सूर्यकुमार यादव की जगह ट्रेविस हेड नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। इंग्लैंड के फिल साल्ट, पाकिस्तान के बाबर आजम और ​मोहम्मद रिजवान को भी नुकसान हुआ है।ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने भारत के खिलाफ मैच में शानदार अर्धशतक बनाया था। उनकी इस पारी का फायदा उन्हें रैंकिंग में हुआ है। वो पहले टॉप 10 में भी नहीं थी।

Advertisement

Australia's belligerent southpaw ends Suryakumar Yadav's reign at the 🔝 of Men's T20I Batting Ranking 🤩https://t.co/nAJR10IVCp

— ICC (@ICC) June 26, 2024

दूसरे स्थान पर पहुंचे सूर्यकुमार यादव

Advertisement

आईसीसी की तरफ से जारी नई रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वो अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि चार स्थान की छलांग लगातार ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। कुछ समय पहले तक ट्रेविस हेड टॉप 10 में भी नहीं थे। दूसरे स्थान पर चल रहे सूर्या की रेटिंग इस समय 842 है और उनके और हेड के बीच में सिर्फ दो ही रेटिंग प्वाइंट्स का अंतर है। ऐसे में अगर वो इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलते हैं तो वो नंबर बन सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: बारिश के चलते सेमीफाइनल होते हैं रद्द, तो किन टीमों को होगा फायदा; समझें समीकरण

ये भी पढ़ें:- Video: भारत या इंग्लैंड, किसकी प्लेइंग-11 ज्यादा दमदार? देखें आंकड़े

साल्ट, आजम और रिजवान को भी उठाना पड़ा है नुकसान

सूर्यकुमार यादव के अलावा और भी कई बल्लेबाज हैं, जिन्हे रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। जबकि बाबर आजम चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि रिजवान भी पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इन बल्लेबाजों को हुआ फायदा

इंग्लैंड के कप्तान बटलर 716 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर बने हुए हैं। यशस्वी जायसवाल सातवें स्थान पर हैं। जबकि साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मारक्रम 659 की रेटिंग के साथ नंबर आठ मौजूद हैं। अफगानिस्तान के रहमानुल्ला गुरबाज ने 5 स्थानों की उछाल लगाई है और वो 11वें नंबर पर पहुंच गए है।

Advertisement
Tags :
ICC T20 RankingsSuryakumar Yadavteam indua
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement