खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ICC Ranking: बुमराह को रांची टेस्ट नहीं खेलने का भुगतना पड़ा खामियाजा, साथी खिलाड़ी ने खाई जगह

ICC Test Ranking Update: बुधवार 13 मार्च को आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग का ऐलान कर दिया है। ताजा रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को तगड़ा नुकसान देखने को मिला है। पिछले हफ्ते तक टॉप पर रहने वाले बुमराह टॉप 2 से बाहर हो गए हैं। जबकि भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर ने टॉप पर कब्जा कर लिया है।
03:17 PM Mar 13, 2024 IST | Aman Sharma
Ravichandran Ashwin, Jasprit Bumrah
Advertisement

ICC Test Ranking Update: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कमाल का खेल दिखाया। मेहमान टीम से शुरुआती मैच गंवाने के बाद भारत ने शानदार वापसी की और 4-1 से सीरीज जीती। अब बुधवार 13 मार्च को आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बड़ा खामिजाया भुगतना पड़ा है। कल तक जहां बुमराह टॉप पोजीशन पर कायम थे। वहीं अब वह टॉप 2 से भी बाहर हो गए हैं। बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच नहीं खेला था। हालांकि भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी यह है कि ताजा टेस्ट रैंकिंग में पहले सथान पर भारतीय गेंदबाज भी स्थापित हुआ है।

Advertisement

दिग्गज गेंदबाज ने बनाई टॉप पर जगह

भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रांची टेस्ट की दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए थे। जबकि धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए थे। जिसका फायदा अश्विन को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मिला है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन 870 अंक के साथ पहले स्थान पर है। वहीं जसप्रीत बुमराह 847 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें- ICC Test Rankings में भी दिखा यशस्वी जायसवाल का जलवा, टॉप-10 में 3 भारतीय

Advertisement

ऑलराउंडर में अश्विन दूसरे सथान पर

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रेंकिंग में जहां अश्विन पहले पायदान पर है तो वहीं ऑलराउंडर रैंकिंग में भी अश्विन दूसरे पायदान पर हैं। रविचंद्रन अश्विन के इस समय ऑलराउंडर टेस्ट रैंकिंग में 322 अंक हैं। जिसके बाद वह दूसरे स्थान पर हैं। वहीं भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर की रैंकिंग में पहले स्थान पर है। जडेजा के टेस्ट की ऑलराउंडर रैंकिंग में सबसे ज्यादा 444 अंक हैं। वहीं भारत के ही अक्षर पटेल भी इसी रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं। पटेल को ताजा रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें- IPL 2024 से फिट होने के बाद छलका Rishabh Pant का दर्द, बयां की 14 महीने की कहानी

रोहित शर्मा को हुआ फायदा

ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजी में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को भी काफी फायदा हुआ है। पिछले हफ्ते तक रोहित शर्मा टेस्ट रैंकिंग में 11वें पायदान पर थे और बुधवार 13 मार्च को जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में अब रोहित शर्मा छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि यशस्वी जायसवाल को भी ताजा टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह 10वें स्थान से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलने का नुकसान झेलना पड़ा है और वह 8वें स्थान से 9वें स्थान पर खिसक गए हैं।

Advertisement
Tags :
icc test rankingJasprit Bumrahravichandran ashwinRohit Sharma

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement