ICC Test Ranking में पाकिस्तान का बुरा हाल, 1965 के बाद सबसे खराब स्थिति में टीम

ICC Test Ranking: पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश से मिली हार के बाद आईसीसी की ताजा टेस्ट टीम रैंकिंग में तगड़ा नुकसान पहुंचा है। 1965 के बाद पाकिस्तान को रैंकिंग में इतना नुकसान पहुंचा है।

featuredImage
pakistan team

Advertisement

Advertisement

ICC Test Ranking: हाल ही में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। जिसमें पाकिस्तान को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद पाकिस्तान टीम को टेस्ट रैंकिंग में भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम का साल 1965 के बाद पहली बार इतना बुरा हाल देखने को मिला है। पाकिस्तान की टीम अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज से भी नीचे आ गई है। पाकिस्तान को दो स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है।

8वें नंबर पर पहुंची पाकिस्तान टीम

बांग्लादेश से मिला हार के बाद अब पाकिस्तान को रैंकिंग में भारी नुकसान पहुंचा है। आईसीसी ने अपनी ताजा टेस्ट टीमों की रैंकिंग जारी की है। जिसमें पाकिस्तान दो स्थानों की गिरावट के साथ आठवें स्थान पर आ गई है। बांग्लादेश के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम रैंकिंग में छठे स्थान पर थी। लेकिन इस सीरीज में टीम का बेहद खराब प्रदर्शन रहा, जिसके चलते टीम के ये हालत देखने को मिली है।

साल 1965 के बाद पाकिस्तान की इतनी खराब स्थिति

साल 1965 के बाद से टेस्ट रैंकिंग तालिका में पाकिस्तान के यह सबसे कम रेटिंग अंक हैं। पाकिस्तान को अब ताजा रैंकिंग में 76 रेटिंग अंक मिले है। जहां पाकिस्तान को नुकसान पहुंचा है तो वहीं श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमों को फायदा पहुंचा है। श्रीलंका की टीम छठे और वेस्टइंडीज की टीम सातवें स्थान पर पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें:- क्या कभी नहीं टूट पाएंगे क्रिकेट के ये ‘महारिकॉर्ड’? खिलाड़ियों का करीब पहुंचना भी हो रहा है मुश्किल

पाकिस्तान को दोनों मैचों में मिली हार

इस सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के दौरे पर थी। सीरीज के दोनों मैच रावलपिंडी में खेले गए थे। पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट और दूसरे मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों मैचों में पाकिस्तान की बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी भी खराब देखने को मिली थी।

9वें स्थान पर बनी बांग्लादेश की टीम

पाकिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश की टीम के रैंकिंग में 66 रेटिंग अंक हो गए है। फिलहाल बांग्लादेश की टीम रैंकिंग में 9वें स्थान पर बनी हुई है। फिलहाल 124 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले और 120 अंक के साथ टीम इंडिया दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:- इस मैच में बने थे 1489 रन, 4 शतक, 1 तिहरा शतक और 1 लगा था दोहरा शतक, भारत से खास नाता

Open in App
Tags :