खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, भारत के ही दिग्गज ने जसप्रीत बुमराह से छीना नंबर 1 गेंदबाज का ताज

ICC Test Ranking: आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में भारत के दिग्गज खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को करारा झटका लगा है। बुमराह से नंबर वन गेंदबाज का ताज छिन गया है। खास बात है कि भारत के ही दिग्गज खिलाड़ी ने बुमराह को पीछे धकेल नंबर वन पर अपना कब्जा जमा लिया है।
02:21 PM Mar 13, 2024 IST | Abhinav Raj
जसप्रीत बुमराह।
Advertisement

ICC Test Ranking: आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट की नई रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में भारत के दिग्गज खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को बड़ा झटका लगा है। बुमराह से टेस्ट क्रिकेट का नंबर वन गेंदबाज का ताज छीन चुका है। पहले बुमराह टेस्ट के नंबर वन गेंदबाज थे, लेकिन अब भारत के ही दिग्गज खिलाड़ी ने बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- कैटरिंग से शुरू हुआ इस खिलाड़ी का सफर, आज दुनिया के टॉप-5 गेंदबाजों में शुमार

धर्मशाला टेस्ट में अश्विन ने लिए 9 विकेट

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। अश्विन ने इस सीरीज में खेले गए 5 मैचों में कुल 26 विकेट झटके हैं। इसके साथ ही खिलाड़ी नंबर वन गेंदबाज भी बन गए हैं। जसप्रीत बुमराह अब तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच में भी अश्विन ने 9 विकेट झटके थे। इस मैच ने अश्विन को रैंकिंग में फायदा करा दिया है।

ये भी पढ़ें:- ICC Test Rankings में भी दिखा यशस्वी जायसवाल का जलवा, टॉप-10 में 3 भारतीय

Advertisement

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हजलवुड पहुंच चुके हैं। हजलवुड इससे पहले चौथे स्थान पर थे, ताजा रैंकिंग जारी होने के बाद वह दूसरे स्थान पर पहुंच चुका है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज कगिसो रबाडा पहले तीसरे स्थान पर थे, अब उन्हें भी एक स्थान का नुकसान हो गया है और वह चौथे स्थान पर पहुंच चुके हैं। खास बात है कि टॉप के 5 गेंदबाजों में 2 गेंदबाज भारत के ही हैं। अश्विन इस ताजा रैंकिंग से पहले दूसरे स्थान पर थे, अब वह बुमराह को पीछे कर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: मुंबई इंडियंस के कैंप से जुड़ा खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी ने साझा किया वीडियो

कहां गलती कर गए जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ कुल 4 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 19 विकेट झटके। बुमराह अश्विन से आगे निकल सकते थे, लेकिन सीरीज के चौथे मुकाबले में बुमराह को आराम दे दिया गया था। अगर बुमराह ये मैच भी खेलते, तो शायद वह सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में अश्विन से आगे निकल जाते और टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर वन पर काबिज रह सकते थे।

ये भी पढ़ें:- ‘मैं खेलूंगा’… मुशीर खान ने दिलाई सचिन तेंदुलकर की याद, रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जीत लिया दिल

Advertisement
Tags :
icc rankingravichandran ashwinTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement