ICC T20 World Cup के लिए टिकट बिक्री शुरू, मात्र इतने रुपये दाम, इन लोगों की एंट्री मुफ्त

ICC ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। UAE  में खेले जाने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए टिकट की शुरुआती दर 115 रुपये रखी गई है। आईसीसी की वेबसाइट से इस टिकट को खरीदा जा सकता है। 

featuredImage
ICC Womens T20 World Cup 2024

Advertisement

Advertisement

ICC Women T20 World Cup 2024: आईसीसी की ओर से अक्टूबर में शुरू होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिकट की बिक्री शुरू कर दी गई है। बांग्लादेश में आयोजित होने वाला ये टूर्नामेंट अब UAE में खेला जाएगा। बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता के चलते इस टूर्नामेंट को बांग्लादेश से UAE शिफ्ट किया गया है। आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के लिए पूरा शेड्यूल भी जारी किया है। टूर्नामेंट के सभी मैच दुबई और शारजाह के मैदान में खेले जाएंगे।

115 रुपये में मिलेगा टिकट 

आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिकट का दाम बेहद कम रखा है। स्टेडियम में ज्यादा से ज्यादा दर्शक पहुंचे इसके लिए आईसीसी ने टिकट का दाम केवल 5 दिरहम रखा है। जोकि भारतीय मुद्रा में करीब 115 रुपये है। इस टिकट को आईसीसी की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। आईसीसी ने टिकट के दाम जारी करने के लिए दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा को चुना। जहां लेजर शो के माध्यम से महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के टिकट के दाम जारी किए गए।

इन्हें मुफ्त में दिया जाएगा प्रवेश 

आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के लिए 18 साल से कम उम्र के लोगों के लिए टिकट नहीं रखा है। इन सभी लोगों को मुफ्त में स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा। ऐसा करने के पीछे आईसीसी का मकसद है कि ज्यादा से ज्यादा युवा लोग मैच देखने के लिए पहुंचें।

ये भी पढ़ें;- ऑस्ट्रेलिया टीम की बेइज्जती! सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी नहीं मिली ‘कटोरी’

10 टीमें ले रही हैं हिस्सा 

आईसीसी की महिला टी20 वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें 5-5 के दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को रखा गया है, जबकि ग्रुप-बी में बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज की टीम को शामिल किया गया है। दोनों ग्रुपों से टॉप-2 पर रहने वाली टीमें सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी। शारजाह के मैदान पर 17 और 18 अक्टूबर को सेमीफाइनल और 20 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर फाइनल मैच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें;- अब पाकिस्तान नहीं करेगा इस टूर्नामेंट का आयोजन, अचानक से लिया बड़ा फैसला

Open in App
Tags :