होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Women's T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका मैच पर भारत की नजरें, सेमीफाइनल की राह ऐसे होगी आसान

ICC Women's T20 World Cup 2024 NZ W vs SL W: आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला होने जा रहा है। टीम इंडिया की भी इस मैच पर नजरें रहने वाली हैं। भारत आज इस टीम के जीतने की कामना कर सकती है। जिससे सेमीफाइनल की राह थोड़ी आसान होगी।
12:00 PM Oct 12, 2024 IST | Vishal Pundir
NZ W vs SL W
Advertisement

ICC Women's T20 World Cup 2024 NZ W vs SL W: आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब सेमीफाइनल की रेस काफी रोमांचक हो चली है। जहां ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह काफी मुश्किल दिख रही है, तो वहीं आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच पर टीम इंडिया की नजरें रहने वाली हैं। इस टीम की जीत से टीम इंडिया को फायदा पहुंचने वाला है।

Advertisement

श्रीलंका की जीत चाहेगा भारत

आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज ग्रुप-ए की टीमें न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच होने वाला है। टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण को देखते हुए भारत की नजरें इस मैच पर रहने वाली है। टीम इंडिया चाहेगी कि इस मैच में श्रीलंका की टीम बड़ा उलफेर करते हुए न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करे।

ये भी पढ़ें:- हांगकांग दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, कप्तान बना ये विस्फोटक बल्लेबाज

Advertisement

न्यूजीलैंड की हार से टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस और ज्यादा बढ़ जाएंगे। वहीं अगर न्यूजीलैंड की टीम आज मैच जीत जाती है तो फिर उसके भारत के बराबर 4 अंक हो जाएंगे। फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम 2 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया से होगी भारत की भिड़ंत

टीम इंडिया का अगला अहम मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। टीम इंडिया इस मैच को किसी भी हाल में जितना चाहेगी। अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब हो जाती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस काफी बढ़ जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया के 6 अंक हो जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ अगर न्यूजीलैंड भी अपने दोनों मैच जीतने में कामयाब हो जाती है तो फिर उसके पास भी 6 अंक हो जाएंगे, जिसके बाद नेट रनरेट पर मामला फंस सकता है। जिस टीम का नेट रनरेट बेहतर होगा उसको सेमीफाइनल में जाने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें:- रणजी ट्रॉफी में बुरी तरह फेल हुआ RCB का स्टार खिलाड़ी, IPL ऑक्शन में लग सकता है झटका

Open in App
Advertisement
Tags :
Womens T20 World cup 2024
Advertisement
Advertisement