होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ICC Women’s T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के सामने आज श्रीलंका की चुनौती, ऐसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

ICC Women’s T20 World Cup 2024: आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 में आज दो मैच होने वाले हैं। जिसमें से एक मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।
11:09 AM Oct 03, 2024 IST | Vishal Pundir
PAK W vs SL W
Advertisement

ICC Women’s T20 World Cup 2024: आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत आज से यूएई में हो रही है। आज टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मैच में बांग्लादेश का सामना स्कॉटलैंड से होगा ये मैच दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा। इसके अलावा दूसरे मैच में पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम आमने-सामने होगी। ये मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। पाकिस्तान और श्रीलंका का रिकॉर्ड टी20 क्रिकेट में लगभग बराबर का रहा है। पाकिस्तान की कमान फातिमा सना के हाथ में हैं तो वहीं उनके सामने श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापत्थु होंगी।

Advertisement

पाकिस्तान और श्रीलंका का हेड टू हेड रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें 20 बार आमने-सामने हुई है। जिसमें से 10 मैचों में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है तो वहीं 9 मैचों में श्रीलंका ने बाजी मारी है। एशिया कप के बाद से श्रीलंका के हौसले काफी बुलंद है। श्रीलंका ने एशिया कप के फाइनल में भारत को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। इसके अलावा वार्मअप मैच में पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में एक बार फिर पाकिस्तान की टेंशन थोड़ी बढ़ सकती है।

ऐसा रहेगा शारजाह का मौसम

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शारजाह में दिन के समय धूप रहेगी, इसके अलावा बारिश के बेहद कम चांस है। ऐसे में दोनों टीमों के भी एक रोमांचक मुकाबला फैंस को देखने के लिए मिल सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- श्रीलंकाई क्रिकेटर पर लगा एक साल का बैन, ICC ने लिया बड़ा एक्शन

पाकिस्तान की टीम

फातिमा सना (कप्तान), मुनीबा अली (विकेटकीपर), ओमैमा सोहेल, सैयदा अरूब शाह, आलिया रियाज, तुबा हसन, गुल फिरोजा, सिदरा अमीन, सादिया इकबाल, नाशरा संधू, टी रुबाब।

श्रीलंका की टीम

चमारी अथापथु (कप्तान), अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), हासिनी परेरा, विश्मी राजपक्षे, सुगंधिका कुमारी, हर्षिता मदावी, अमा कंचना, सचिनी निसानसाला, कविशा दिलहारी, उदेशिका प्रबोधनी, इनोका राणावीरा, अमा कंचना।

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज क्रिकेट की नई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट आई सामने, कई बड़े खिलाड़ियों का कटा पत्ता

Open in App
Advertisement
Tags :
ICC Women's T20 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement