होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इस धाकड़ खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी, ईशान किशन की वापसी भी तय

IND A vs AUS A: इस महीने के आखिर में टीम इंडिया ए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। इस दौरे पर भारत को ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो चार दिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया की कमान इस धाकड़ खिलाड़ी को मिल सकती है।
08:55 AM Oct 19, 2024 IST | Vishal Pundir
ruturaj gaikwad
Advertisement

IND A vs AUS A: इस महीने के आखिर में टीम इंडिया ए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। इस दौरे पर भारत को ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो चार दिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान होने वाला है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे के लिए टीम इंडिया की कमान दाए हाथ के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में हो सकती है।

Advertisement

कप्तानी के बड़े दावेदार रुतुराज

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ही धूम मचा चुके प्रतिभाशाली दाएं हाथ के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को 15 सदस्यीय टीम इंडिया ए का नेतृत्व करने के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है। रुतुराज गायकवाड़ के अलावा, इंडिया ए टीम में अभिमन्यु ईश्वरन और साई सुदर्शन जैसे अन्य प्रमुख सलामी बल्लेबाज भी शामिल हो सकते हैं। 29 वर्षीय ईश्वरन इस घरेलू सत्र में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने बंगाल के लिए दलीप ट्रॉफी, ईरानी ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में शतक जड़े हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: चौथे दिन हार टालने के लिए भारत को क्या-क्या करना होगा? नजरें बॉलर्स की बैटिंग पर

Advertisement

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

देवदत्त पडिक्कल, बी इंद्रजीत और रिकी भुई को शामिल करके मध्यक्रम को मजबूत किया जाएगा। तीनों ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा अभिषेक पोरेल और ईशान किशन दौरे के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए दिखाई दे सकते हैं। ऑलराउंडरों की बात करें तो टीम में 21 वर्षीय नितीश कुमार रेड्डी शामिल हैं। नीतीश ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू किया था।

ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड

रुतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, साई सुदर्शन, बी इंद्रजीत, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, रिकी भुई, नितीश कुमार रेड्डी, मानव सुथार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, तनुष कोटियन, यश दयाल।

ये भी पढ़ें:- Women’s T20 World Cup 2024: दुनिया को मिलने वाला है नया चैंपियन, मैच से पहले हो गया तय

Open in App
Advertisement
Tags :
Ind Vs Aus
Advertisement
Advertisement