होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Border Gavaskar Trophy: टीम इंडिया से 3 खिलाड़ी क्यों बाहर? जो ऑस्ट्रेलिया जाने के थे हकदार

Border Gavaskar Trophy 2024: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। इस सीरीज के लिए कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें नजरअंदाज किया गया है।
10:21 AM Oct 26, 2024 IST | Mohan Kumar
Team India
Advertisement

Border Gavaskar Trophy 2024: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 22 नवंबर से शुरू हो रही है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है, जिन्हें पहली पारी टीम में चुना गया है। इन खिलाड़ियों में हर्षित राणा और नितीश रेड्डी जैसे युवा खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं। हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें इस सीरीज के लिए नजरअंदाज किया गया है। आइए एक नजर डालते हैं इन खिलाड़ियों पर।

Advertisement

मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज मिस करने वाले खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का है। शमी चोट के बाद वापसी कर चुके हैं और नेट पर गेंदबाजी करनी भी शुरू कर दी है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए ना चुने जाने की वजह उनका घरेलू क्रिकेट ना खेलना है। उनकी जगह बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज आकाश दीप को चुना है।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सरफराज-नीतीश रेड्डी को मिली टीम में जगह

Advertisement

अक्षर पटेल

शमी जैसा हाल स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल के साथ भी हुआ है। अक्षर अकसर टेस्ट स्क्वॉड में शामिल होते रहे हैं, लेकिन यह लगातार दूसरी सीरीज है, जब उन्हें टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया है। उन्हें हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला था। अक्षर ने अब तक 14 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 55 विकेट हैं। उन्होंने गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल दिखाते हुए 646 रन बनाए हैं।

रुतुराज गायकवाड़

गायकवाड़ भारत ए की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया गए हैं और टीम के कप्तान हैं। उन्हें यहां दो फर्स्ट क्लास मैच खेलने हैं। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले गायकवाड़ इस रणजी सीजन दो मैच खेले और तीन पारियों में 223 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक भी निकला। गायकवाड़ को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने अब तक भारत के लिए 6 वनडे और 23 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

ये भी पढ़ें: खून से लथपथ जर्सी, शरीर पर हावी होता दर्द, फिर भी क्रीज पर डटा रहा ‘योद्धा’

Open in App
Advertisement
Tags :
Border Gavaskar Trophyindia vs australiaMohammed Shami
Advertisement
Advertisement