होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कंगारू कप्तान की खूबियां गिनाने लगा भारतीय ऑलराउंडर, शुरू होने वाली है बॉर्डर-गावस्कर सीरीज

Border-Gavaskar Trophy 2024: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 22 नवंबर से हो रही है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की जमकर तारीफ की है।
11:48 AM Oct 28, 2024 IST | Mohan Kumar
Australia Cricket Team
Advertisement

Border-Gavaskar Trophy 2024: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 22 नवंबर से हो रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में हारने के बाद टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम हो गई है। टीम को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में जगह बनानी है तो उसका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतना जरूरी है। टीम इंडिया ने इस सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। इसमें एक नाम भारत के उभरते हुए ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी का भी है, जिनका आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन रहा था। उन्होंने इस सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की जमकर तारीफ की है।

Advertisement

हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'वह किसी भी खिलाड़ी पर दबाव नहीं डालते। वह आपको पूरी तरह खुली छूट देते हैं, चाहे टीम 100 रनों पर ऑलआउट हो गई हो या टीम ने 250 रन बनाए। वह बस यही बात कहते हैं कि आक्रामक बनो और अपना नेचुरल गेम खेलो।' रेड्डी ने कहा कि कमिंस की यही बात उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखती है। खुली छूट देना एक बड़ी बात है, जो हर किसी को उस तरीके से खेलने के लिए प्रेरित करती है।


ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: तीसरे टेस्ट से हो सकती है ऋषभ पंत की छुट्टी, कौन करेगा रिप्लेस?

आईपीएल में हैदराबाद के लिए खेले रेड्डी

रेड्डी ने आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए अपने बड़े शॉट लगाने के हुनर ​​से सभी को दीवाना बनाया था। उनका आईपीएल से लेकर आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने तक का प्रदर्शन शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्हें एक ऑलराउंडर के ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा है, जहां के विकेट तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होते हैं।

Advertisement

क्या मुंबई टेस्ट में ऋषभ पंत को आराम देगी टीम इंडिया?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ किया डेब्यू

रेड्डी भारत ए टीम का भी हिस्सा हैं, जो 31 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैच खेलेगी। इस साल की शुरुआत में आईपीएल में 303 रन बनाने और 3 विकेट लेने के बाद से रेड्डी की लोकप्रियता में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ इस साल अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी, जहां उन्होंने 74 रनों की पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK : ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान, धाकड़ खिलाड़ियों की हुई वापसी

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Border Gavaskar TrophyNitish ReddyPat Cummins
Advertisement
Advertisement