होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Ind vs Ban 2nd Test: दूसरे टेस्‍ट मैच में कैसी होगी कानपुर की पिच? सामने आया बड़ा अपडेट

IND vs BAN: कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत का सामना बांग्लादेश से होना है। इस मैच को लेकर टीम इंडिया अपनी तैयारी कर रही है। इसी बीच पिच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।
04:43 PM Sep 24, 2024 IST | Ashutosh Singh
(ग्रीन पार्क की पिच पर स्पिनर्स को मदद मिल सकती है)
Advertisement

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन बांग्लादेश की टीम 234 रन बनाकर आउट हो गई थी। इस मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज अश्विन और जडेजा की फिरकी को समझ नहीं पाए थे। इसी बीच अब बांग्लादेश के खिलाड़ियों की मुसीबत और ज्यादा बढ़ने वाली है। ग्रीन पार्क की पिच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Advertisement

जानें कैसी होगी पिच

ESPNcricinfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि ग्रीन पार्क की पिच काली मिट्टी से बनाई गई है। ऐसे में एक बार फिर से दोनों टीमों को एक सपाट पिच देखने को मिलेगी। इस पिच पर उछाल भी कम होगा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, इसकी सतह धीमी हो जाएगी। ये पिच चेन्नई की पिच से पूरी तरह से अलग होगी।

 

Advertisement

कानपुर के स्लो ट्रैक को देखते हुए दोनों ही टीम अपनी प्लेइंग XI में भी बदलाव कर सकती हैं। पिच को देखते हुए टीम इंडिया कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से किसी एक को टीम में शामिल कर सकती है।

IND vs BAN: क्या बिना खेले ही बाहर हो जाएंगे सरफराज खान? कानपुर टेस्ट में नहीं बनती दिख रही जगह

कानपुर में 7 टेस्ट जीत चुकी हैं टीम इंडिया

टीम इंडिया ने आखिरी बार ग्रीन पार्क में मैच 2021 में खेला था। यह मैच ड्रॉ रहा था। टीम इंडिया तीन साल बाद कानपुर में टेस्ट मैच खेलने आ रही है। आखिरी बार जब टीम इंडिया ने यहां पर मैच खेला था तो टेस्ट में श्रेयस अय्यर ने डेब्यू किया था। इस मैच में उन्होंने शानदार शतक और अर्धशतक बनाया था। भारत ने ग्रीनपार्क में कुल 23 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें टीम इंडिया को 7 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 13 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

 

ये भी पढ़ें:- महिला टी20 वर्ल्ड कप-2024 से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, 4 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BAN
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो