whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट मैच में अश्विन ने रचा इतिहास, तोड़ दिया 69 साल पुराना रिकॉर्ड

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन ने दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मैच में शतक और 6 विकेट लिए हैं। इसी के साथ उन्होंने 69 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
07:15 PM Sep 22, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  चेन्नई टेस्ट मैच में अश्विन ने रचा इतिहास  तोड़ दिया 69 साल पुराना रिकॉर्ड

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में खेला गया था। इस मैच को भारत ने 280 रनों से जीत लिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया के लिए आर अश्विन हीरो साबित हुए हैं। उन्होंने बेहद दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 69 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Advertisement

अश्विन ने तोड़ा 69 साल पुराना रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में आर अश्विन ने 6 विकेट लिए थे। इसी के साथ वो टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट हॉल लेने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय बन गए हैं। उन्होंने 38 साल 2 दिन की उम्र में टेस्ट में पांच विकेट हॉल लिया है। उन्होंने वीनू मांकड़ के 69 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वीनू मांकड़ ने 955 में पाकिस्तान के खिलाफ पेशावर टेस्ट में 5 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उनकी उम्र 37 साल 306 दिन थी।

Advertisement

दूसरी पारी में गेंद से मचाया धमाल

Advertisement

पहली पारी में शतक लगाने के बाद आर अश्विन ने दूसरी पारी में गेंद से धमाल मचा दिया। उन्होंने दूसरी पारी में उनकी फिरकी के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज कुछ कुछ नहीं कर पाए। विरोधी टीम के बल्लेबाज उनके खिलाफ रन बनाने के लिए तरसते हुए नजर आए। उन्होंने दूसरी में 21 ओवर में 88 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। गेंदबाजी में भी उनका साथ जडेजा ने दिया। जडेजा ने दूसरी पारी में तीन विकेट हासिल किए।


जडेजा और अश्विन ने पहली पारी में संभाली थी भारत की पारी

बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में टीम इंडिया ने 144 रन पर ही 6 विकेट खो दिए थे। इस दौरान लग रहा था कि टीम इंडिया 200 रन भी नहीं बना पाएगी। लेकिन तभी अश्विन और जडेजा ने मोर्चा संभाला था। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 199 रन जोड़े। इस दौरान अश्विन ने 113 और जडेजा ने 86 रन की पारी खेली थी। इन दोनों की पारी की वजह से टीम इंडिया ने पहली पारी में 376 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो