होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को झटका देने वाले हसन महमूद कौन हैं? विराट, रोहित और गिल को किया चलता

IND vs BAN First Test Match: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाज हसन महमूद ने 3 विकेट हासिल करके भारत को बैकफुट पर धकेल दिया है। बांग्लादेश के इस युवा गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ भी लाजवाब गेंदबाजी से सभी का दिल जीता था। 
11:01 AM Sep 19, 2024 IST | Mashahid abbas
HASAN MAHMOOD
Advertisement

IND vs BAN First Test Match: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट खो दिए हैं। ये विकेट कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली के हैं। ये तीनों ही विकेट बांग्लादेश के युवा गेंदबाज हसन महमूद ने हासिल किए हैं। हसन महमूद अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। आइए इस रिपोर्ट में जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम को झटका देने वाले ये बांग्लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाज हसन महमूद कौन हैं।

Advertisement

भारत को दिया शुरुआती झटका

हसन महमूद ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को गजब की शुरुआत दिलाई है। उन्होंने भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर के अंदर ही 3 बड़े विकेट चटका लिए। उन्होंने पहले रोहित शर्मा, फिर शुभमन गिल और उसके बाद विराट कोहली का विकेट लिया। रोहित शर्मा ने 19 गेंद पर 6 रन, शुभमन गिल ने 8 गेंद पर 0 रन और विराट कोहली ने 6 गेंद पर 6 रन बनाए। भारत ने ये तीनों विकेट महज 34 रन पर खो दिए। हसन महमूद ने तीनों ही विकेट कैच आउट के माध्यम से हासिल किए।

कौन हैं हसन महमूद 

हसन महमूद बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज हैं। 12 अक्टूबर 1999 को जन्मे हसन महमूद का ये चौथा टेस्ट मैच है। हसन महमूद ने अब तक 3 टेस्ट मैच में 3.62 की इकॉनमी के साथ कुल 14 विकेट हासिल किए थे। अपने चौथे टेस्ट मैच में भी उन्होंने पहली ही पारी में 3 विकेट हासिल कर लिए हैं।  वहीं, वनडे में हसन महमूद ने 22 मैच में 30 और इंटरनेशनल टी20 में 18 मैच में 18 विकेट हासिल किए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, भड़क उठे फैंस

पाकिस्तान के खिलाफ भी बटोरी थी सुर्खियां

हसन महमूद ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट सीरीज में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 10.4 ओवर में 43 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। हसन ने पहली बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया था। वह पाकिस्तान में टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी तेज गेंदबाज बने थे। ये विकेट उन्होंने मोहम्मद रिजवान, अब्दुल शफीक, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली और मीर हमजा के लिए थे।

ये भी पढ़ें:- टॉस हारने के बाद क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा? बता दिया अपना मास्टर प्लान

ये भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshHasan MahmoodIND vs BANIndiaRohit Sharmavirat kohli
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो