होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

यशस्वी जायसवाल क्रिकेट में नंबर-1 बनने से कितनी दूर? बांग्लादेश के खिलाफ नंबर-2 का हासिल किया ताज

IND vs BAN First Test Match: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम टॉस हारने के बाद मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही है। टीम को शुरुआती झटका लगा है, जिसे यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत उबारने की कोशिश कर रहे हैं।
12:32 PM Sep 19, 2024 IST | Mashahid abbas
भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल।
Advertisement

IND vs BAN First Test Match: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज का आगाज हो चुका है। दोनों टीमें चेन्नई के चेपॉक मैदान पर पहला टेस्ट मैच खेल रही हैं। बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक 23 ओवर में 88 रन बना लिए हैं। हालांकि, टीम ने कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल के विकेट खो दिए हैं। क्रीज पर यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत की जोड़ी मौजूद है और 83 गेंद पर 54 रन की साझेदारी कर चुकी है। यशस्वी जायसवाल 37 तो ऋषभ पंत 33 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। इस बीच यशस्वी जायसवाल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

Advertisement

यशस्वी जायसवाल बने नंबर-2 

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से ओपनिंग करने के लिए आए यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। यशस्वी जायसवाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी जायसवाल के इस मैच से पहले टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में कुल 1028 रन थे। वह इंग्लैंड के बेन डॉकेट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर थे। अब यशस्वी जायसवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ लंच के समय तक नाबाद 37 रन बना लिए हैं और वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं और इंग्लैंड के बेन डॉकेट तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

नंबर-1 पर कौन सा बल्लेबाज 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जो रूट हैं। जो रूट ने कुल 1398 रन बनाए हैं। यशस्वी जायसवाल के पास मौका है कि बांग्लादेश के खिलाफ वो अच्छा प्रदर्शन करके नंबर-1 पोजिशन हासिल कर सकते हैं। यशस्वी जायसवाल अभी भी जो रूट से 370 रन ही दूर हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें;- पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को झटका देने वाले हसन महमूद कौन हैं? देखें इनका अब तक का प्रदर्शन

ये भी पढ़ें;- IND vs BAN: ‘भारतीय क्रिकेट का बाबर आजम…’ शुभमन गिल पर भड़क रहे फैंस

 

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaJoe RootYashasvi Jaiswal
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो