होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: क्या T20 में बांग्लादेश ने दी है टीम इंडिया को मात? जानें हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को होगा। यह मैच ग्वालियर में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर टीम इंडिया ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है।
06:37 PM Oct 03, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

India vs Bangladesh: टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में बंगलादेश को 2-0 से हरा दिया है। अब दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया ग्वालियर पहुंच भी चुकी है। टी20 फॉर्मेट में आप को यंग टीम इंडिया नजर आने वाली है। हालांकि टीम इंडिया की कोशिश इस सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने की है। तो आइये जानते है कि टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा रहा है।

Advertisement

जानें क्या कहते हैं आंकड़े

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक 14 टी20 मैच खेले गए हैं। इसमें से भारत ने 13 मैच जीते हैं। एक मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में साफ है कि टीम इंडिया को टी20 में बांग्लादेश से सावधान रहने की जरूरत है। टी20 क्रिकेट में सबसे खास बात यही है कि कोई भी टीम किसी की को भी हरा सकती है।

 

Advertisement

2019 में मिली थी पहली हार

बता दें कि 2019 में टीम इंडिया को 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में हार का सामना करना करना पड़ा था। इस समय टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा थे। ये मैच दिल्ली में खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे। इस लक्ष्य को बांग्लादेश 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इस मैच के बाद बांग्लादेश कभी भी टीम इंडिया को हरा नहीं पाई है।

 

ये भी पढ़ें:- 3 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में कभी नहीं हुए आउट, एक था धोनी का ‘डुप्लीकेट’

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहिद हृदोय, महमूदुल्लाह, लिटन दास, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, मेंहदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन।

ये भी पढ़ें:- कौन हैं जाफर चौहान? न लिस्ट ए और न हंड्रेड में खेला क्रिकेट, पहली बार इंग्लैंड टीम में हुई एंट्री

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BAN
Advertisement
Advertisement