होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: क्या बिना खेले ही बाहर हो जाएंगे सरफराज खान? कानपुर टेस्ट में नहीं बनती दिख रही जगह

IND vs BAN Kanpur Test: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है, जिसमें एक नाम सरफराज खान का भी है। चेन्नई टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके सरफराज को दूसरे मैच में भी मौका मिलने की उम्मीद कम ही है।
01:57 PM Sep 24, 2024 IST | Mohan Kumar
sarfaraz khan
Advertisement

IND vs BAN Kanpur Test: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम ने चेन्नई में खेले गए पहले मुकाबले में बांग्लादेश पर 280 रनों से एकतरफा जीत हासिल की थी। टीम ने दूसरे मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है, जिसमें एक नाम सरफराज खान का भी है। सरफराज को पहले मैच में मौका नहीं मिला था। उनकी जगह टीम ने प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को मौका दिया था। हालांकि चेन्नई टेस्ट में राहुल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। ऐसा होने के बाद राहुल की जगह सरफराज को मौका मिलने की उम्मीद की जा रही थी।

Advertisement

हालांकि अब माना जा रहा है कि राहुल को टीम दूसरे मैच में भी मौका दे सकती है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यही वजह है कि बीसीसीआई सरफराज को ईरानी ट्रॉफी में खेलने के लिए रिलीज कर सकती है। ऐसा होता है तो सरफराज बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेले बिना ही बाहर जाएंगे।


ये भी पढ़ें:- धोनी की चाल, जोगिंदर शर्मा का ओवर और श्रीसंत का कैच; भारत ने पाकिस्तान को ऐसे चटाई थी धूल

सरफराज को लेकर क्या बोले अजीत अगरकर?

Advertisement

इसके लेकर हेड सिलेक्टर अजीत अगरकर का भी मानना है कि अगर टीम में कोई खिलाड़ी घायल नहीं है तो फिर सरफराज को रखने का कोई फायदा नहीं है। ऐसे में उन्हें ईरानी ट्रॉफी के लिए रिलीज कर देना चाहिए। सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि सरफराज के लिए लखनऊ से कानपुर जाना उतना मुश्किल नहीं है और अगर कोई जरूरत पड़ी तो सरफराज भारतीय टीम में वापस भी आ जाएंगे।


क्या है ईरानी कप?

बता दें कि ईरानी कप हर साल रणजी ट्रॉफी के मौजूदा चैंपियन और शेष भारत टीम के बीच खेला जाता है। शेष भारत में बाकी टीमों के बेस्ट खिलाड़ी शामिल होते हैं। इस बार ईरानी कप 1-5 अक्टूबर तक लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सरफराज अगर इस टूर्नामेंट के लिए मुंबई की टीम में वापसी करते हैं तो यह टीम के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ सालों में घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। 26 साल के इस खिलाड़ी ने अब तक 50 फर्स्ट क्लास मैचों में 66.39 की औसत से 14 शतक और 14 अर्धशतक के साथ 4183 रन बनाए हैं। उनके यहां मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने की संभावना है, जहां उन्हें कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर का साथ मिलेगा।

ये भी पढ़ें:- Video: दूसरे टेस्ट मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, जानें पिच पर किसे मिलेगा फायदा

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANSarfaraz KhanTeam India
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो