होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ आर अश्विन ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

R Ashwin Record: चेन्नई टेस्ट के पहले दिन भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए इतिहास रच दिया है। उन्होंने इस मैच में जैसे ही फिफ्टी पूरी की, वैसे ही उनके नाम एक धांसू रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।
05:21 PM Sep 19, 2024 IST | Mohan Kumar
R ashwin
Advertisement

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी है। मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 34 रनों पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। आगे चलकर टीम की हालत और खराब हो गई और उसके छह विकेट 144 रन पर ही गिर चुके थे। यहां से स्टार स्पिनर आर अश्विन टीम के लिए संकटमोचक बने और 102 रनों की पारी खेलकर टीम को मुसीबत से निकाला। अपनी इस पारी के दौरान अश्विन ने इतिहास रचते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Advertisement

अश्विन अब दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट में 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं, साथ ही 20 बार फिफ्टी प्लस स्कोर भी बनाया है। इस मामले में अश्विन के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड हैं, जिन्होंने टेस्ट में 604 विकेट के साथ 14 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया।

ये भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

Advertisement

अश्विन ने जड़ा करियर का छठा शतक

अश्विन ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा। उन्होंने ऐसे समय में मोर्चा संभाला, जब टीम 144 रनों पर छह विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। अश्विन की पारी में दस चौके और दो छक्के शामिल रहे। शतक पूरा करते ही अश्विन भारत के लिए नंबर सात या उससे नीचे बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उनकी तरह ही यह कारनामा महान ऑलराउंडर कपिल देव और पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी कर चुके हैं। इन दोनों दिग्गजों ने भारत में 4 शतक बनाए हैं और अब अश्विन भी इसका हिस्सा बन गए हैं।

अश्विन ने जड़ा करियर का सबसे तेज शतक

अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ करियर का पहला शतक सिर्फ 108 गेंदों पर पूरा किया। इस तरह यह शतक उनके करियर का सबसे तेज टेस्ट शतक भी है। इससे पहले उन्होंने अपना सबसे तेज टेस्ट शतक 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 117 गेंदों पर बनाया था। अश्विन ने अपनी इस पारी से एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो क्यों टेस्ट के बेस्ट ऑलराउंडर में से एक हैं।

ये भी पढ़ें:- 2 साल के बाद मैदान पर वापस लौटा टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, निभाएगा अहम भूमिका

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANindia vs bangladeshR Ashwin
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो