होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

खेल नहीं बांग्लादेश की बॉलिंग अटैक से हुआ खिलवाड़, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारतीय बैटर्स ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज ने बांग्लादेश के बॉलिंग अटैक से खूब खिलवाड़ किया। नीतीश रेड्डी और रिंकू सिंह की जोड़ी ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 221 के टोटल तक पहुंचाया।
09:35 PM Oct 09, 2024 IST | News24 हिंदी
Rinku Singh
Advertisement

IND vs BAN 2nd T20: दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। 21 साल के युवा बल्लेबाज नीतीश रेड्डी ने 34 गेंदों पर 74 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, रिंकू सिंह भी बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने बांग्लादेश के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। अंत में रही-सही कसर हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों पर 32 रन की तेज तर्रार पारी खेलते हुए पूरी कर दी, जिसके चलते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 221 रन लगाने में सफल रही। इंडियन बैटर्स ने दूसरे टी-20 में विस्फोटक बल्लेबाजी से कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी चकनाचूर कर डाल हैं।

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा टोटल

भारतीय टीम ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है। हालांकि, टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन की सलामी जोड़ी सस्ते में पवेलियन लौटी। कप्तान सूर्यकुमार यादव भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 8 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद क्रीज पर उतरे नीतीश रेड्डी और रिंकू सिंह ने बांग्लादेश के बॉलर्स की खूब धुनाई की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई।

नीतीश और रिंकू दोनों ही शानदार लय में दिखाई दिए। नीतीश ने मेहंदी हसन मिराज के एक ओवर में 26 रन कूटे और अपना पहला अर्धशतक सिर्फ 27 गेंदों पर पूरा किया। वहीं, रिंकू ने 26 गेंदों पर फिफ्टी जमाई। नीतीश 74, तो रिंकू 53 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ लगे सबसे ज्यादा छक्के

भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे टी-20 मुकाबले में कुल 15 छक्के जमाए, जो बांग्लादेश के खिलाफ एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में लगाए गए सबसे ज्यादा सिक्स भी हैं। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का 12 साल पुराना रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर दिया है। वेस्टइंडीज ने साल 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में 14 छक्के जमाए थे। 15 में से 7 छक्के नीतीश रेड्डी के बल्ले से निकले, जबकि तीन सिक्स रिंकू सिंह ने जमाए। 15 रन की पारी में रियान पराग भी दो छक्के जमाने में सफल रहे।

स्पिनर्स की हुई जमकर पिटाई

बांग्लादेश के स्पिनर्स को खासतौर पर भारतीय बल्लेबाजों ने निशाने पर लिया। मेहमान टीम के स्पिन गेंदबाजों ने 8 ओवर में 116 रन लुटाए। टीम के स्पिनर्स का इकॉनमी 14.50 का रहा, जो टी-20 इंटरनेशनल में बांग्लादेशी स्पिनर्स का सबसे खराब इकॉनमी भी है।

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANNitish Reddyrinku singh
Advertisement
Advertisement