होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टॉस हारने के बाद क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा? बता दिया अपना मास्टर प्लान

IND vs BAN Test Cricket Match: Indian Cricket Team के कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया आज से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज कर रही है। रोहित शर्मा इस मैच का टॉस हार गए हैं और टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतर चुकी है। टॉस हारने के बाद रोहित शर्मा ने अपने मास्टर प्लान का खुलासा कर दिया है
09:59 AM Sep 19, 2024 IST | Mashahid abbas
Rohit Sharma
Advertisement

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज का आगाज हो चुका है। दोनों टीमें चेन्नई के चेपॉक मैदान पर एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए उतर चुकी है। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है और भारतीय क्रिकेट टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी है। मैच में टॉस हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने मास्टर प्लान के बारे में बात की है।

Advertisement

क्या बोले रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच का टॉस हारने के बाद कहा कि वह भी पहले गेंदबाजी ही करते। पिच में नमी है, जिससे बल्लेबाजी करने के लिए चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां होंगी। हालांकि, उनकी अच्छी तैयारी है और टीम की क्षमता पर पूरा भरोसा है। उन्हें पता है कि कैसे खेलना है उसी तरह का खेल भी दिखाने की कोशिश होगी। रोहित शर्मा ने इसके आगे अपने मास्टर प्लान के बार में खुलासा किया और कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अभी भारत को 10 मैच खेलने हैं। हर मैच महत्वपूर्ण है। लेकिन उन्हें इस बात पर ध्यान केंद्रित करना है कि उनके सामने क्या है। उनकी टीम एक हफ्ते पहले यहां पहुंची थी। इस मैदान पर उनकी टीम ने अच्छी तैयारी की है और खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। इसका टीम को फायदा मिलेगा।

क्या बोले बांग्लादेश के कप्तान 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि वह पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं क्योंकि विकेट पर नमी है और वह इसका फायदा उठाना चाहते हैं। पहली पारी में गेंदबाजों को अच्छा फायदा भी मिलेगा। वह उसी तरह इस मैच के लिए आश्वस्त हैं, जैसे पिछली टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ आश्वस्त थे। हालांकि, ये नई सीरीज है और इसमें नई तरह की क्रिकेट खेलनी होगी। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है, जिससे फायदा मिलेगा।

Advertisement

पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहंदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा

ये भी पढ़ें:- 2 साल के बाद मैदान पर वापस लौटा टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, निभाएगा अहम भूमिका

ये भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, भड़क उठे फैंस

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaRohit SharmaTest Match
Advertisement
Advertisement