होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

2 साल के बाद मैदान पर वापस लौटा टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, निभाएगा अहम भूमिका

IND vs BAN Test Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम लंबे ब्रेक के बाद मैदान में वापसी करने जा रही है। टीम आज चेन्नई के चेपॉक मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। इस मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11 के नाम भी सामने आ चुके हैं। जिसमें एक स्टार खिलाड़ी 2 साल के बाद वापसी करने को तैयार है।
09:17 AM Sep 19, 2024 IST | Mashahid abbas
Team India
Advertisement

IND vs BAN Test Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम आज से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेलने जा रही है। टीम पहला मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर अब से कुछ ही देर के बाद खेलना शुरू करेगी। इस मैच का टॉस बांग्लादेश ने जीता है, जिसके बाद उसने गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली है। टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में एक खिलाड़ी ने 2 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है।

Advertisement

कौन है ये स्टार खिलाड़ी 

करीब 2 साल के बाद टेस्ट मैच में वापसी करने वाला दिग्गज खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं। ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में भयावह कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद वह क्रिकेट से दूर हो गए थे। लेकिन, उन्होंने अपनी मेहनत और जोश के दम पर वापसी की और फिर से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की। ऋषभ पंत ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 632 दिन पहले बांग्लादेश के खिलाफ 2022 में खेला था। पंत ने फिर से बांग्लादेश के खिलाफ ही टेस्ट मैच में वापसी की है। उन्होंने ध्रुव जुरेल और सरफराज खान को पीछे छोड़ते हुए प्लेइंग-11 में अपनी जगह बनाई है।

निभाएंगे अहम भूमिका 

ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 2 टेस्ट मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्होंने 148 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 93 रन का रहा है। ऋषभ पंत टीम इंडिया के लिए कितने अहम हैं, इसका खुलासा टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में किया था। उन्होंने कहा था कि सभी जानते हैं कि ऋषभ पंत बल्लेबाज के तौर पर कितने खतरनाक हो सकते हैं और टेस्ट क्रिकेट में वह क्या कर सकते हैं। उसने दुनिया भर में हर जगह रन बनाए हैं। हमेशा अच्छा होता है कि उसके जैसा कोई ऐसा खिलाड़ी हो जो हमारे लिए मैच में जीत की राह तैयार कर सके और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह बहुत प्रभाव भी डाल सके।

Advertisement

कैसा रहा है ऋषभ पंत का टेस्ट करिअर 

ऋषभ पंत ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब तक कुल 33 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 2271 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 159 रन का रहा है।

ये भी पढ़ें:- लंबे ब्रेक के बाद आज मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम, जानें कब शुरू होगा मैच और कैसा है मौसम

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: इतिहास रचने से सिर्फ 3 विकेट दूर जसप्रीत बुमराह, ऐसा करने वाले बनेंगे 10वें भारतीय

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshchennaiIND vs BANIndiaRishabh Pant
Advertisement
Advertisement