होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कानपुर टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश के क्रिकेट फैंस को लगा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने किया बड़ा ऐलान

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कल से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले बांग्लादेश के क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने टेस्ट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।
02:20 PM Sep 26, 2024 IST | Mashahid abbas
Bangladesh Cricket team
Advertisement

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कल से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले बांग्लादेश के क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने बड़ी घोषणा करते हुए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, बांग्लादेशी फैंस के लिए राहत की खबर ये है कि शाकिब अल हसन ने अपने बयान में कहा है कि वह भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश के मीरपुर में होने वाला टेस्ट मैच उनके करिअर का आखिरी टेस्ट मैच होगा। इस मैच के बाद वह टेस्ट मैच खेलते हुए नहीं नजर आएंगे।

Advertisement

चेन्नई टेस्ट मैच में फ्लॉप रहे थे शाकिब 

शाकिब अल हसन बांग्लादेश क्रिकेट टीम में सबसे अनुभवी क्रिकेटर के तौर पर मैच खेल रहे थे। टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शाकिब अल हसन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। इस टेस्ट मैच में शाकिब अल हसन कोई विकेट नहीं ले सके थे। जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने पहली पारी में 32 और दूसरी पारी में महज 25 रन ही बनाए थे। शाकिब के इस प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के पूर्व कप्तान तमीम इकबाल ने शाकिब को प्लेइंग-11 में शामिल किए जाने पर सवाल उठाए थे। तमीम इकबाल का मानना था कि शाकिब को चोटिल होने के बावजूद भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खिलाया गया था।

टी20 क्रिकेट से पहले ही ले चुके हैं संन्यास 

शाकिब अल हसन ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के सुपर-8 से बाहर हो जाने के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है। अब वह केवल वनडे और प्रीमियर टी20 क्रिकेट लीग के मैच ही खेलते हुए नजर आएंगे।

शाकिब अल हसन का करिअर 

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने टीम के लिए 70 टेस्ट, 247 वनडे और 129 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 4600 रन, वनडे में 7570 रन और इंटरनेशनल टी20 मैच में 2551 रन बनाए हैं। वहीं, शाकिब के नाम टेस्ट क्रिकेट में 242 विकेट, वनडे क्रिकेट में 317 विकेट और टी20 इंटरनेशनल मैच में 149 विकेट हासिल किए हैं।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaKanpurshakib al hasan
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो