होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: टीम इंडिया के ये 4 खिलाड़ी आज बनाएंगे रिकॉर्ड, ये गेंदबाज रच सकता है इतिहास

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आज दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला गया था। अब कानपुर में टीम इंडिया बांग्लादेश को हराकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। कानपुर में खेले जाने वाले इस मैच में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इतिहास रचते हुए नजर आएंगे।
09:53 AM Sep 27, 2024 IST | Mashahid abbas
team india
Advertisement

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने 280 रन से जीत हासिल की थी। इस मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। अब भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आज से खेला जाएगा। इस मैच में रविचंद्रन अश्विन 6 और बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। साथ ही इस मैच में विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज भी इतिहास रच सकते हैं।

Advertisement

रविचंद्र अश्विन बना सकते हैं 6 नए रिकॉर्ड

पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ने 113 रन की शतकीय पारी खेली थी और दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर कई रिकॉर्ड बनाए थे। उन्होंने सबसे ज्यादा बार 5 विकेट लेने के मामले में शेन वॉर्न के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। अब कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में रविचंद्रन अश्विन कई रिकॉर्ड और कायम कर सकते हैं। यहां देखिए अश्विन कौन सा रिकॉर्ड इस मैच में बना सकते हैं।

विराट कोहली बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

कानपुर में विराट कोहली के पास भी इतिहास रचने का मौका होगा। इस मैच में स्टार क्रिकेटर विराट कोहली 35 रन बनाते हैं तो वह 27000 इंटरनेशनल रन पूरे कर लेंगे। वहीं, विराट कोहली इस मैच में 7 बाउंड्री लगाते हैं तो वह 1000 बाउंड्री लगाने वाले 5वें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, फैंस को लगा बड़ा झटका

Advertisement

केएल राहुल बटोर सकते हैं ये उपलब्धि 

इस मैच में अगर केएल राहुल 99 रन बनाते हैं तो वह  3000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: मैच से पहले टीम इंडिया को आज जीतना होगा टॉस, देखें कानपुर के ये आंकड़े

जडेजा के पास भी होगा मौका 

रवींद्र जडेजा ने अपने करिअर में अब तक 73 टेस्ट मैचों में कुल 299 विकेट लिए हैं और 3,122 रन बनाए हैं। अब वह टेस्ट इतिहास में 300 विकेट और 3,000 रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बनने की कगार पर हैं। रवींद्र जडेजा को इस मैच में केवल 1 विकेट हासिल करना है। इंग्लैंड के दिग्गज इयान बॉथम ने यह उपलब्धि 72 मैचों में हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN 2nd Test Day 1 Live: थोड़ी देर में होगा टॉस, यहां पढ़े पल-पल की अपडेट

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaR AshwinRohit Sharmavirat kohli
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो