होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND VS BAN: रोहित शर्मा ने किसे दिया जीत का क्रेडिट? हार के बाद भी क्यों संतुष्ट दिखे बांग्लादेशी कप्तान

IND vs BAN Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 280 रन से जीत दर्ज की। भारत ने पहली पारी में खराब शुरुआत के बाद मैच में वापसी की और मैच में मजबूत पकड़ बनाकर जीत हासिल की।  
12:34 PM Sep 22, 2024 IST | Mashahid abbas
Rohit Sharma
Advertisement

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला गया, जिसमें भारत ने बांग्लादेश को 280 रन के अंतर से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिए अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। टीम इंडिया ने इस मैच में खराब शुरुआत की थी, लेकिन जल्द ही टीम ने वापसी की और मैच पर ऐसी पकड़ बनाई की टीम ने चौथे दिन ही मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच के बाद जहां भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जीत की वजह बताई। वहीं, बांग्लादेश टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने भी अपनी हार पर बयान दिया है।

Advertisement

क्या बोले रोहित शर्मा 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि 'आगे क्या होने वाला है, इसे देखते हुए यह एक शानदार जीत है। हम लंबे समय के बाद टेस्ट मैच खेले रहे हैं। लेकिन, क्रिकेटर कभी भी क्रिकेट से बाहर नहीं होते हैं। हम एक सप्ताह पहले यहां पहुंचे थे और इसी तरह का परिणाम भी चाहते थे। ऋषभ पंत ने कठिन समय से गुजरते हुए शतक मारा, वह देखने लायक था। उसका श्रेय उसे जाता है। चाहे परिस्थितियां कैसी भी हों, हम टीम को मजबूत गेंदबाजी के इर्द-गिर्द बनाना चाह रहे थे। पिछले कुछ वर्षों में, जहां भी हमने खेला है। हम गेंद से भी कामयाब रहे हैं। इसका श्रेय खिलाड़ियों को देना होगा।

पिच ऐसी थी, जिसपर धैर्य रखने की जरूरत थी। हमने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही समय यही काम किया।' रोहित शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन के लिए कहा कि वह हमेशा गेंद और बल्ले से हमारे लिए मौजूद रहता है। वह हमेशा शानदार प्रदर्शन करता है।

Advertisement

बांग्लादेश के कप्तान ने टीम इंडिया को सराहा

बांग्लादेश टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टीम के गेंदबाज मेहंदी हसन, तस्कीन अहमद और नाहीद राना की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से इन गेंदबाजों ने गेंदबाजी की वो बहुत प्रभावशाली था। भारत ने अच्छी बल्लेबाजी की। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान ने आगे कहा कि 'हमने पिछले कुछ सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन हमें इसे आगे भी जारी रखना होगा। एक बल्लेबाज के रूप में, मैं हमेशा योगदान देने की कोशिश करता हूं। मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाता हूं। हम परिणाम के बारे में सोचे बिना जितना हो सके उतना लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करते हैं। अपनी योजना और ताकत के साथ खेलने की कोशिश करते हैं। इस मैच में भी हमने यही काम किया। खासतौर पर गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि बल्लेबाज भी अगले मैच में अपना योगदान देंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaNajmul Hossain ShantoRohit Sharma
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो