होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच में 29 रन बनाकर भी छाए विराट कोहली, बने इस एलीट लिस्ट का हिस्सा

IND vs BAN: विराट कोहली ने कानपुर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 29 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली।
04:41 PM Oct 01, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने 2 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। इसी के साथ भारत ने घर पर लगातार 18वीं जीतने का भी कारनामा कर दिया है। इस मैच में बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने तेजी से रन बनाते हुए 35 ओवर के भीतर 289/9 रनों के स्कोर पर ही पारी घोषित कर दी है। इसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 146 रन पर ही समेट दिया था।

Advertisement

इसके बाद टीम इंडिया को जीतने के लिए 95 रनों का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। विराट कोहली 29 और पंत 4 बनाकर वापस लौटे। अपनी इस पारी के दौरान 4 चौके लगाए थे। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

विराट कोहली ने अपने नाम की ये बड़ी उपलब्धि

अपनी इस पारी के दौरान जैसे विराट कोहली ने तीसरा चौका लगाया तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 चौके पूरे कर लिए। टेस्ट क्रिकेट में वो ये कारनामा वाले पांचवें भारतीय बन गए हैं। उससे पहले ये कारनामा सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण ने किया है।

 

Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले भारतीय क्रिकेटर

सचिन तेंदुलकर2058
राहुल द्रविड़1654
वीरेंदर सहवाग1233
वीवीएस लक्ष्मण1135
विराट कोहली1001

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: RCB की सोशल मीडिया पोस्ट से बढ़ी हलचल, KL Rahul की हो सकती है वापसी

ये कारनामा करने वाले एकमात्र एक्टिव क्रिकेटर हैं विराट

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में विराट कोहली से पहले सिर्फ 25 बल्लेबाज ही 1000 चौके लगा चुके हैं। अब इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम भी शामिल हो गए हैं। विराट कोहली ने 115 टेस्ट मैचों की 195वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की है। विराट वनडे क्रिकेट में यह कारनामा पहले ही कर चुके हैं। इसके अलावा वो एकमात्र एक्टिव क्रिकेटर हैं, जिनके नाम वनडे और टेस्ट दोनों में 1000 हजार से ज्यादा चौके दर्ज हैं।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANvirat kohli
Advertisement
Advertisement