खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल के पास स्टोक्स और मैकुलम को पीछे छोड़ने का मौका, ये रिकॉर्ड कर सकते हैं अपने नाम

IND vs BAN: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके निशाने पर कई बड़े रिकॉर्ड हैं। वो बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं।
05:05 PM Sep 16, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के पास न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम का एक खास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। यशस्वी जायसवाल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पहले टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।

Advertisement

तोड़ सकते हैं ब्रेंडन मैकुलम का ये रिकॉर्ड

दरअसल, यशस्वी जायसवाल की निगाहें मैकुलम के टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड पर होगी। वो मैकुलम के इस रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 8 छक्के दूर हैं। इस साल जायसवाल ने 6 टेस्ट मैचों में 26 छक्के लगाए हैं। वो इस समय टेस्ट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में बेन स्टोक्स के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। साल 2022 में बेन स्टोक्स ने 26 छक्के लगाए थे।

 

Advertisement

वहीं, इस लिस्ट में पहले स्थान पर मौजूद मैकुलम ने 2014 में रिकॉर्ड 33 छक्के लगाए थे। बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने इस साल 6 टेस्ट मैचों की 11 पारियों में 740 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका एवरेज 74.00 का रहा है। उन्होंने इस साल टेस्ट मैच में 2 शतक और 3 अर्धशतक बनाएं हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: ये 3 अनकैप्ड खिलाड़ी RCB के टारगेट पर, एक तो दलीप ट्रॉफी का स्टार

टेस्ट क्रिकेट के एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने  वाले बल्लेबाजों में ब्रेंडन मैकुलम, एडम गिलक्रिस्ट और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ी हैं। ऐसे में यशस्वी के पास इस लिस्ट में टॉप पर पहुंचने का मौका होगा।

ब्रेंडन मैकुलम33 छक्के (2014)
यशस्वी जयसवाल26 छक्के (2024)
बेन स्टोक्स26 छक्के (2022)
एडम गिलक्रिस्ट22 छक्के (2005)
वीरेंद्र सहवाग22 छक्के (2008)

पथुम निसांका को भी छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने 2024 में 14 मैचों में 1033 रन बनाए हैं। ऐसे में उनके पास इस कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर आने का मौका होगा। इस लिस्ट में अभी श्रीलंका के युवा बल्लेबाज पथुम निसांका हैं। उन्होंने 23 मैच में 54.04 की औसत से 1135 बनाए हैं। ऐसे में जायसवाल को उन्हें पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ 103 रनों की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: UPL 2024 के पहले मैच इन 2 खिलाड़ियों ने बरपाया कोहराम, IPL में बरस सकता है पैसा

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BAN
Advertisement
Advertisement