होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने तोड़ा कोच का प्रॉमिस, पहली गेंद पर ही मिल गया रोहित शर्मा का विकेट

India vs England Ben Stokes Bowled Rohit Sharma: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने सेट बल्लेबाज और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया। खास बात यह है कि स्टोक्स ने 8 महीने के बाद गेंदबाजी की और अपने स्पेल की पहली गेंद पर हिटमैन को क्लीन बोल्ड कर दिया। रोहित ने 103 रन की पारी खेली।
01:12 PM Mar 08, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

India vs England Ben Stokes Bowled Rohit Sharma: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में अपना 48वां इंटरनेशनल शतक ठोका। इस शतकीय पारी में रोहित ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने 103 रन की पारी 162 गेंद पर खेली। इस पारी में रोहित ने 13 चौके और 3 छक्के लगाए। दूसरे दिन लंच के बाद जब रोहित ने पहली गेंद खेली तो वह क्लीन बोल्ड हो गए। उन्हें आउट किया बेन स्टोक्स ने जिन्होंने 8 महीने के बाद गेंद को थामा। अपनी पहली गेंद पर ही स्टोक्स ने आते ही कप्तान को आउट कर दिया। खास बात यह है कि इस सीरीज में या पिछले 8 महीने में स्टोक्स द्वारा फेंकी गई यह पहली बॉल थी।

Advertisement

नहीं मानी कोच की बात

लंबे समय से घुटने में समस्या के कारण बेन स्टोक्स ज्यादा गेंदबाजी नहीं करते थे। उन्होंने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जून 2023 में गेंदबाजी की थी। अब वह करीब 8 महीने के बाद गेंदबाजी करने आए। आपको बता दें कि स्टोक्स के कोच ने उनको आदेश दिया था कि वह गेंदबाजी नहीं करेंगे। स्टोक्स ने भी उनसे प्रॉमिस किया था। मगर इस मैच में मजबूरन वह गेंदबाजी करने आए और जून 2023 के बाद गेंद थामी। इस तरह स्टोक्स ने अपने कोच का प्रॉमिस तोड़ा लेकिन पहली गेंद पर ही विकेट हासिल कर लिया।

बेन स्टोक्स की अच्छी शुरुआत

पहले स्पेल में स्टोक्स ने शानदार गेंदबाजी की और 5 ओवर फेंके। पांच ओवर में स्टोक्स ने 1 मेडन फेंका और 1 विकेट लेकर 17 रन दिए। रोहित शर्मा इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स का 198वां टेस्ट शिकार बने। अगर दो विकेट और स्टोक्स ने लिए तो वह 200 विकेट हासिल कर लेंगे। इस पारी में स्टोक्स ने गेंदबाजी पर आते ही लंच के बाद रोहित और गिल की 171 रन की पार्टनरशिप को तोड़ा। फिर अगले ही ओवर में जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को आउट कर दिया। इस तरह भारत को बैक टू बैक दो झटके लगे।

Advertisement

आईपीएल 2023 के बीच हुए चोटिल

बेन स्टोक्स को मोटी रकम देकर चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले आईपीएल के लिए अपने साथ जोड़ा था। उस सीजन शुरुआती कुछ मैच ही स्टोक्स खेल पाए थे। उसके बाद पूरे सीजन वह चोटिल होकर बेंच पर बैठे रहे। इसके बाद वह पूरे सीजन से बाहर हो गए। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स चैंपियन बनी लेकिन स्टोक्स पर टीम को पैसा लगाना भारी पड़ गया। इसके बाद आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले ही स्टोक्स ने अपना नाम वापस ले लिया था।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा ने एक शतक से बनाए 5 बड़े रिकॉर्ड, क्रिस गेल से बाबर आजम तक सभी को पछाड़ा

यह भी पढ़ें- IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका, अब एक और स्टार हो सकता है बाहर!

Open in App
Advertisement
Tags :
Ben StokesIND vs ENGRohit Sharma
Advertisement
Advertisement