खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट से कुछ घंटों पहले खड़ा हुआ बवाल, इंग्लिश खिलाड़ी और अंपायर पड़े बीमार

India vs England 5th Test: धर्मशाला टेस्ट से कुछ घंटे पहले ही बड़ी खबर सामने आई है। इंग्लैंड के दो खिलाड़ी और मैच के लिए घोषित अंपायर बीमार पड़ गए हैं। इसमें से एक खिलाड़ी ऐसा है जो इंग्लैंड की घोषित प्लेइंग 11 का हिस्सा है। वहीं एक दूसरे खिलाड़ी के बीमार होने से दिक्कत यह है कि अगर दोनों सही नहीं हुए तो पूरी सीरीज से बेंच पर बैठे एक खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।
10:26 PM Mar 06, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार 7 मार्च से सीरीज का पांचवां मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला बर्फीले पहाड़ों से घिरे धर्मशाला के सुंदर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से कुछ ही घंटों पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। इसके अनुसार इंग्लैंड के दो खिलाड़ी बीमार पड़ गए हैं। वहीं इतना ही नहीं इस मैच के लिए असाइन किए गए अंपायर जोएल विल्सन और कुमार धर्मसेना भी बीमार हैं। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जानकारी दी कि जो दो खिलाड़ी बीमार हैं उन्हें टीम से अलग रखा गया है। वहीं फील्ड अंपायर्स के बीमार होने पर फोर्थ अंपायर जयराम मदनगोपाल (Jayaraman Madanagopal) फील्ड पर उतर सकते हैं।

Advertisement

कौन से दो खिलाड़ी हुए बीमार?

इंग्लैंड की टीम ने एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया था। इस मैच के लिए जारी प्लेइंग 11 का हिस्सा शोएब बशीर पेट में दिक्कत की वजह से बीमार हैं। वहीं तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन हालांकि इस टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन वह भी बीमार हैं। इसकी जानकारी खुद इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने दी। उन्होंने हालांकि, इसको लेकर कोई चिंता नहीं जताई है। उनका मानना है कि मैच से पहले तक बशीर सही हो जाएंगे।

क्या बोले बेन स्टोक्स?

इसको लेकर बेन स्टोक्स ने कहा,'मुझे नहीं लगता कि इसमें चिंता की कोई बात है। मैच से एक दिन पहले आप किसी को भी लेकर रिस्क नहीं ले सकते। इसलिए हमने उन्हें टीम से दूर रखने का फैसला किया। जब बुधवार सुबह शोएब बशीर और ऑली रॉबिन्सन उठे तो उनके पेट में दिक्कत हो रही थी। इसलिए हमने उन्हें दूर रखना उचित समझा ताकि कुछ फैल ना सके। यह कोई बड़ा इश्यू नहीं है। हमने इसको लेकर ज्यादा दूर की नहीं सोची है।'

Advertisement

नहीं सही हुए बशीर, रॉबिन्सन तो किसे मिलेगा मौका?

अगर बशीर नहीं सही हुए तो इंग्लैंड के लिए एक दिक्कत पैदा हो सकती है। क्योंकि जैक लीच पहले से ही चोटिल होकर बाहर हैं। इसके अलावा रेहान अहमद भी भारत लौट गए थे। ऐसे में आखिरी समय पर इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में बदलाव हुआ भी तो किसे मौका मिलेगा यह देखने वाली बात होगी। क्योंकि पिछले मैच में खेलने वाले पेसर ऑली रॉबिन्सन भी बीमार हैं। अगर तीन पेसर भी खिलाने का मन बनाते हैं कप्तान तो भी वह विकल्प की कमी से जूझ सकते हैं। ऐसे में पूरी सीरीज में बेंच पर बैठने वाले गट एटकिंसन को मौका मिल सकता है।

इंग्लैंड की प्लेइंग 11

बेन डकेट, जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टली, मार्क वुड, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

यह भी पढ़ें- मुनव्वर फारूकी ने लिया सचिन तेंदुलकर का विकेट, सोशल मीडिया पर Video जमकर वायरल

यह भी पढ़ें- IND vs ENG Playing 11: टीम इंडिया में एक बदलाव, नहीं बाहर होंगे रजत पाटीदार! रोहित शर्मा का बड़ा बयान

Advertisement
Tags :
england cricketerIND vs ENGollie robinsonShoaib Bashir
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement