खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे अंग्रेज; धर्मशाला में खोला पंजा, पूरा किया खास 'पचासा'

India vs England Dharamshala Test Kuldeep Yadav Five Wickets: कुलदीप यादव ने धर्मशाला टेस्ट के पहले दो सेशन में ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी अस्त-व्यस्त कर दी। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का चौथा फाइव विकेट हॉल पूरा किया। इतना ही नहीं 100वां टेस्ट खेल रहे जॉनी बेयरस्टो का विकेट लेकर उन्होंने एक और उपलब्धि हासिल की।
02:00 PM Mar 07, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

IND vs ENG 5th Test Kuldeep Yadav Five Wickets: भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने धर्मशाला टेस्ट में शानदार आगाज किया। कुलदीप की फिरकी में अंग्रेज बल्लेबाज पूरी तरह फंस गए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का चौथा फाइव विकेट हॉल यहां पूरा किया। उन्होंने पहले इंग्लैंड के टॉप 4 बल्लेबाजों को आउट किया। उसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स को कुलदीप यादव ने खाता भी नहीं खोलने दिया और अपना पांचवां विकेट झटका। इससे पहले जॉनी बेयरस्टो का विकेट लेकर कुलदीप यादव ने खास पचासा भी पूरा किया था। इंग्लैंड की टीम मुश्किल में फंस गई और उसने 175 के स्कोर पर छठा विकेट गंवा दिया।

Advertisement

कुलदीप यादव ने पूरे किए 50 टेस्ट विकेट

कुलदीप यादव का यह 12वां टेस्ट मैच है। इस मैच में जॉनी बेयरस्टो को आउट कर अपना चौथा विकेट लेते हुए कुलदीप ने 50 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए थे। स्टोक्स का विकेट उनके करियर का 51वां विकेट था। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत शानदार है। वह तकरीबन 12 की औसत से 51 टेस्ट विकेट पूरे कर चुके हैं। अभी उनके आगे काफी लंबा टेस्ट करियर पड़ा है।

Advertisement

इंग्लैंड ने 8 रन पर गंवाए पांच विकेट

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम का स्कोर एक समय 175 रन पर तीन विकेट था। फिर इसके बाद कुलदीप, जडेजा और अश्विन की तिकड़ी ने 8 रन के अंदर अंग्रेजों के पांच खिलाड़ी वापस पवेलियन भेज दिए। 183 पर इंग्लैंड का स्कोर हो गया 8 विकेट। वहीं ओपनिंग साझेदारी बेन डकेट और जैक क्रॉली ने 64 रन की थी। उसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाए। क्रॉली एकमात्र सफल बल्लेबाज अभी तक साबित हुए जिन्होंने 79 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

बेन स्टोक्स ने जीता टॉस

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। कहा जा रहा था कि इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने इसे गलत ठहरा दिया। लंच तक इंग्लैंड का स्कोर था 2 विकेट पर 100 रन। उसके बाद चायकाल तक इंग्लैंड ने 8 विकेट खोकर 194 रन बनाए थे। दूसरे सेशन में इंग्लिश टीम के छह विकेट गिरे। जिसमें से तीन कुलदीप, दो अश्विन और एक जडेजा को मिला।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने किया धोनी वाला काम, कुलदीप यादव को दिला दिया ओली पोप का विकेट

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा से हुई बड़ी चूक, मनाते रहे सरफराज खान लेकिन फिर भी नहीं माने कप्तान

Advertisement
Tags :
IND vs ENGIndia vs Englandkuldeep yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement