खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: मुशीर खान बने 'घर के भेदी'; अपने ही भाई सरफराज खान को आउट करने का बताया तरीका

India vs England Sarfaraz Khan Musheer Khan: सरफराज खान ने इंग्लैंड सीरीज में डेब्यू किया था। उनके भाई मुशीर खान ने अंडर 19 वर्ल्ड कप और रणजी ट्रॉफी में कमाल किया। अब मुशीर ने अपने भाई सरफराज को आउट करने का तरीका बताया है। एक इंटरव्यू में मुशीर खान ने सरफराज को लेकर बड़ा खुलासा किया है।
06:46 PM Mar 07, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

India vs England Sarfaraz Khan Musheer Khan: भारतीय क्रिकेट में इन दिनों दो खान ब्रदर्स चर्चा में हैं। इंग्लैंड सीरीज के बीच राजकोट टेस्ट में सरफराज खान ने डेब्यू किया था और अपने पहले ही टेस्ट मैच से वह सुर्खियों में आ गए थे। वहीं उधर अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में सरफराज के छोटे भाई मुशीर खान ने सुर्खियां बटोरी थीं। मुशीर वर्ल्ड कप के बाद रणजी ट्रॉफी में भी कमाल कर रहे हैं। इसी बीच उन्होंने एक इंटरव्यू दिया और उसमें कई बातें बताईं। पर इसमें सबसे खास था कि उन्होंने अपने ही भाई सरफराज खान का एक बड़ा राज खोल दिया।

Advertisement

खास बात यह थी कि उन्होंने यह बताया कि सरफराज की कमजोरी क्या है? इसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें मजाक-मजाक में घर के भेदी का टैग भी दिया जाने लगा। ऐसा उन्होंने कहा क्या यह सभी फैंस जानना चाहेंगे। मुशीर ने सरफराज को आउट करने का तरीका बताया और उनकी कमजोरी पर बड़ा राज खोला है। हर कोई जानता है कि सरफराज खान एक आक्रामक बल्लेबाज हैं। उनके भाई मुशीर ने बताया कि जब बचपन में या कभी नेट्स में दोनों साथ प्रैक्टिस करते थे तो मुशीर अपने बड़े भाई सरफराज की आक्रामकता को ही निशाना बनाते थे।

क्या है सरफराज खान को आउट करने का तरीका?

आपको बता दें कि मुशीर खान एक लेफ्ट आर्म स्पिनर भी हैं। पहले अंडर 19 वर्ल्ड कप और उसके बाद रणजी ट्रॉफी में बल्ले से कमाल करने के बाद मुशीर ने गेंद से भी जलवा दिखाया। उन्होंने इंटरव्यू में सरफराज खान खान को आउट करने का तरीका बताते हुए कहा,'उनकी (सरफराज खान की) आक्रामकता का तोड़ ही सब्र का इम्तिहान है। भाई के दिमाग के साथ खेलना पड़ता है। उसके पास ढेर सारे शॉट्स हैं, आपको उसके धैर्य के साथ खेलना होता है।'

Advertisement

मुशीर खान ने आगे बताया,'उसको ऑफ स्टंप के बाहर फ्लाइटेड गेंद फेंक सकते हैं। साथ ही उसको ऐसी गेंद पर स्लॉग स्वीप या फाइन लेग पर खेलने के लिए मजबूर करें ताकि वह कैच आउट हो सके।' अब मुशीर की यह सलाह भारतीय फैंस को बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगेगी। जबकि इंग्लैंड के गेंदबाज इसे गौर से पढ़ेंगे और जानना चाहेंगे। सरफराज खान के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में अंग्रेज गेंदबाज यह तरकीब अपना सकते हैं।

रांची टेस्ट में हुए फ्लॉप

सरफराज खान की बात करें तो राजकोट टेस्ट में डेब्यू करते हुए उन्होंने 62 और 68 नाबाद की पारियां खेली थीं। उसके बाद रांची टेस्ट में जब वह गए तो उम्मीदें काफी थीं। लेकिन वहां सरफराज पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल सके। इस तरह अब धर्मशाला में उनके ऊपर रन बनाने का दबाव होगा। अब देखना होगा कि वह इस चुनौतीपूर्ण पिच पर कैसा खेल दिखाते हैं। अंग्रेज बल्लेबाज पहली पारी में पहले दिन के तीसरे सेशन में 218 पर घुटने टेक गए। जबकि अब भारत ने अच्छी शुरुआत की है। देखना होगा कि दूसरे दिन अगर सरफराज की बैटिंग आई तो वह कैसे बल्लेबाजी करते हैं?

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा से हुई बड़ी चूक, मनाते रहे सरफराज खान लेकिन फिर भी नहीं माने कप्तान

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल का कमाल, गावस्कर और कोहली को छोड़ा पीछे; डॉन ब्रैडमैन के क्लब में शामिल

Advertisement
Tags :
IND vs ENGMusheer KhanSarfaraz Khan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement