खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: रोहित शर्मा से हुई बड़ी चूक, मनाते रहे सरफराज खान लेकिन फिर भी नहीं माने कप्तान

IND vs ENG 5th Test Rohit Sharma Mistake Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला टेस्ट के शुरुआती 2-3 घंटे काफी मजेदार रहे। ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव का जलवा दिखा। वहीं कप्तान रोहित शर्मा से एक बड़ी भूल हो गई। दरअसल सरफराज खान रोहित शर्मा को मनाते रहे लेकिन फिर भी कप्तान ने एक भी उनकी नहीं सुनी।
12:59 PM Mar 07, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

IND vs ENG 5th Test Rohit Sharma Mistake Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में टेस्ट सीरीज का पांचवां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम पहले खेलने उतरी और उसकी शुरुआत भी ठीकठाक रही। लेकिन कुलदीप यादव ने जैसे ही दो विकेट झटके इंग्लैंड के बल्लेबाज बीट होने लगे। लंच तक इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन था। लंच के बाद भारत को तीसरा विकेट मिल सकता था लेकिन रोहित शर्मा से एक बड़ी चूक हो गई। सरफराज खान दरअसल रोहित शर्मा को बीच मैदान मनाते रहे लेकिन कप्तान ने उनकी एक भी नहीं सुनी।

Advertisement

क्या था पूरा मामला?

दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि 27वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे जसप्रीत बुमराह और उनके सामने थे जो रूट। पहली गेंद पर जो रूट ने डीफेंड किया और शॉर्ट लेग पर करीब में ही फील्डिंग कर रहे सरफराज खान ने कैच पकड़ लिया। वह पूरी तरह श्योर थे कि गेंद उनके बल्ले से लगी थी। इसलिए वह डीआरएस लेने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को मनाते रहे। लेकिन कप्तान ने उनकी नहीं मानी।

जब टाइमर बंद हुआ और अल्ट्रा एज दिखाया गया उसके बाद दिखा कि रूट का बल्ला लगा था। इसके बाद रोहित शर्मा निराशा जताते दिखे। अगर यहां रोहित डीआरएस ले लेते तो यह भारत के फेवर में जाता। यहां से भारत को तीसरी सफलता मिल सकती थी। मगर रोहित ने डीआरएस नहीं लिया और बराबर रोहित को मनाते दिखने वाले सरफराज खान भी निराश दिखे।

Advertisement

कुलदीप यादव ने दिलाई पहली सफलता

इंग्लैंड के लिए साख की लड़ाई

इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है। भारत ने रांची में ही जीत के बाद सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली थी। अब धर्मशाला में भारत सीरीज 4-1 से कब्जाना चाहेगा। वहीं हैदराबाद टेस्ट में जीत के बाद जीत के लिए तरस रही अंग्रेज टीम यहां अपनी साफ बचाने के लिए सीरीज को 3-2 पर खत्म करना चाहेगी। धर्मशाला टेस्ट में बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। क्रॉली और डकेट ने 64 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। मगर यहां इंग्लैंड की टीम अलग अंदाज में खेलती दिखी और बैजबॉल कुछ शांत नजर आया।

यह भी पढ़ें- एल्विश यादव की गेंदबाजी पर गच्चा खा गए मुनव्वर फारूकी; चार टप्पे में पहुंची गेंद, हंसी नहीं रोक पाए सचिन तेंदुलकर

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने किया धोनी वाला काम, कुलदीप यादव को दिला दिया ओली पोप का विकेट

Advertisement
Tags :
Captain Rohit SharmaIND vs ENGSarfaraz Khan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement